September 22, 2024

नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल ने बताया, कितने दिन और पहनना होगा फेस मास्क

देश में भले ही कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है, लेकिन लोगों से अभी ढिलाई नहीं बरतने की अपील सरकार की तरफ से लगातार की जा रही है। ऐसे ही कुछ नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 फेस मास्क पहनना कुछ समय के लिए जारी रखना होगा, साथ ही चेतावनी दी कि कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर से इंकार नहीं किया जा सकता है।

 

कोरोना वायरस बीमारी के संदर्भ में अनुशासित सामाजिक व्यवहार से तात्पर्य है, जिसे कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार के रूप में जाना जाता है, जिसमें मास्क पहनना, सैनिटाइज़र से हाथ धोना, सोशल डिस्‍टेंसिंग शामिल हैं। मास्क पहनना सबसे प्रभावी तरीकों में से एक माना जाता है। क्योंकि यह यह संक्रामक रोग है।

 

डॉ पॉल ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान सुरक्षा उपायों को कम करने के प्रति लोगों को आगाह किया। ऐसा करने पर उन्होंने चेतावनी दी, कि इससे संक्रमण का व्यापक प्रसार हो सकता है। उन्होंने कहा, “हमारे सामने एक जोखिम भरा समय है और समय आने पर दिशानिर्देशों को लागू किया जाना चाहिए। प्रशासन के समय पर हस्तक्षेप से बीमारी के किसी भी महत्वपूर्ण प्रकोप को रोकने की संभावना है।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com