September 22, 2024

सीएम योगी का बाराबंकी दौरा रद्द, जैदपुर और नवाबगंज में होना था कार्यक्रम, जानें क्या है वजह?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज का बाराबंकी दौरा जोरदार बारिश के चलते रद्द हो गया है. सीएम योगी आज बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के हरख और बाराबंकी की सदर विधानसभा का दौरा करने वाले थे. सीएम यहां करोड़ों की लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास की आधारशिला रखने वाले थे. सीएम योगी का ये दौरा अब कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ गया है. ये जानकारी जिले के सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने दी.

जिले में रात से ही हो रही तेज बारिश

कल रात से पूरे जिले में तेज आंधी और बारिश का दौर जारी है. जोरदार बारिश के चलते कार्यक्रम स्थल पर पानी भर गया है. जैदपुर में बनाए गए हैलीपेड और कार्यक्रम स्थल के पंडाल में पानी ही पानी नजर आ रहा है.जीआईसी ऑडिटोरियम में भी चारों तरफ पानी भरा हुआ है. इन दोनों जगहों पर सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम होना था.

करना था कई परियोजनाओं का लोकार्पण
कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री जीआईसी बाराबंकी में आयोजित कार्यक्रमों में 82 करोड़ रुपये से अधिक लागत की 155 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने वाले थे. मुख्यमंत्री द्वारा लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण-पत्र/स्वीकृति-पत्र वितरित किए जाने का कार्यक्रम था. योगी द्वारा शिलान्यास की जाने की परियोजनाओं में जनपद बाराबंकी में ब्रिटानिया इण्डस्ट्रीज लिमिटेड की बिस्किट एवं बेकरी उत्पाद इकाई का निर्माण कार्य भी सम्मिलित है. इस इकाई की लागत 340 करोड़ रुपये होगी. इस इकाई के माध्यम से 1,000 लोगों को रोजगार का मौका मिलेगा और साथ ही, बड़ी संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से भी लोगों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे.

बाराबंकी की सदर सीट पर अभी तक बीजेपी जीत नहीं सकी. वहीं, जैदपुर विधानसभा में 2017 में चुनाव जीत गई पर दो साल बाद ही हुए उपचुनाव में यह सीट उसके हाथ से निकल गई. शायद यही वजह है कि 10 किमी की दूरी के भीतर मुख्यमंत्री दोनों विधानसभा क्षेत्रों में जाने का कार्यक्रम था. पर ये अभी बारिश के चलते रद्द हो गया है, जल्द ही नई तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com