September 22, 2024

तालिबान ने भारत से काबुल के लिए उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए डीजीसीए को लिखा पत्र

अफगानिस्तान के लिए उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए तालिबान ने डीजीसीए (नागरिक उड्डयन महानिदेशालय) को एक पत्र लिखा है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा पत्र की समीक्षा की जा रही है।

मीर ने केवल 16 साल की उम्र में अमेरिकी सेना और ठेकेदारों के लिए एक ड्राइवर के रूप में काम करना शुरू कर दिया था, वे बताते हैं कि वह और उसके परिवार के छह अन्य सदस्य जिसमें उनकी मां, बहन, भतीजी, पत्नी और उनके दो बच्चे, जिनकी उम्र 4 और 8 महीने है, भागने की योजना पर हरी बत्ती पाने के लिए टेंटरहुक पर इंतजार कर रहे थे।

संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने 31 अगस्त को अफगानिस्तान छोड़ने की प्रक्रिया पूरी की। इस बीच, अफगानिस्तान से अमेरिका की वापसी के अंतिम हफ्तों में संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी देशों द्वारा 120,000 से अधिक लोगों को निकाला गया था।

अफगानिस्तान सरकार की सेना के खिलाफ आक्रामक और तेजी से आगे बढ़ने के बाद तालिबान ने काबुल पर कब्जा कर लिया एक महीने से अधिक समय हो गया है। काबुल के तालिबान के हाथों में पड़ने और पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार गिरने के बाद देश पिछले महीने संकट में पड़ गया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com