September 22, 2024

काफी बवाल के बाद आखिरकार मनीष गुप्ता के परिजनों से मिले अखिलेश यादव, 20 लाख की मदद करेगी सपा

गोरखपुर में पुलिस की पिटाई में हुई कानपुर के प्रॉपर्टी डीलर मनीष गुप्ता की मौत के मामले में अब राजनीति तेज होती जा रही है. जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात कानपुर के पुलिस कमिश्नर असीम अरुण समेत कई अधिकारी मनीष के घर पहुंचे थे. परिजनों से आज सीएम योगी आदित्यनाथ से बात करवाने की बात कही गई. इसके बाद गुरुवार को परिजनों के मनीष का अंतिम संस्कार कर दिया.

इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेख यादव मनीष गुप्ता के घर परिजनों से मिलने पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने उनके घर का दरवाजा बंद कर दिया. इसे लेकर मनीष के घर के बाहर बवाल हो गया. सपाइयों और पुलिस के भीच धक्कामुक्की के बीच एक रिश्तेदार की पिटाई भी हो गई.

मनीष की पत्नी के साथ मारपीट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीच बचाव में प्रॉपर्टी डीलर की पत्नी को भी दो-चार थप्पड लग गए. पुलिस ने परिवार को घर के अंदर कराकर गेट बंद कर दिया है. सपा कार्यकर्ता अभी गेट पर भी डेरा डाले हुए हैं. जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव के पहुंचने से पहले ही मनी के घर के बाह हंगामा हो गया था.

समाजवादी पार्टी करेगी 20 लाख की मदद

अखिलेश यादव ने कहा कि मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से कराई जाए. इसी के साथ परिवार की 2 करोड़ रुपए की मदद की जाए. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि पुलिस से गलत काम करवाया गया है. उनके गलत काम सरकार नहीं रोक पा रही है. जब तक बीजेपी सरकार रहेगी कोई सच नहीं जान पाएगी. इसी के साथ उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मनीष के परिवार को 20 लाख रुपए की मदद करेगी.

बीएसपी ने भी उठाए सवाल

वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा यूपी सीएम के गृह जनपद गोरखपुर की पुलिस द्वारा तीन व्यापारियों के साथ होटल में बर्बरता की गई और उसमें से एक की मौत के प्रथम दृष्टया दोषी पुलिसवालों को बचाने के लिए मामले को दबाने का प्रयास घोर अनुचित. घटना की गंभीरता और परिवार की व्यथा को देखते हुए मामले की सीबीआई जांच जरूरी है.

मायावती ने आगे  कहा कि आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ पहले हत्या का मुकदमा दर्ज नहीं करना लेकिन फिर जन आक्रोश के कारण मुकदमा दर्ज होने के बावजूद उन्हें गिरफ्तार नहीं करना सरकार की नीति और नीयत दोनों पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है. सरकार पीड़िता को न्याय, उचित आर्थिक मदद और सरकारी नौकरी दे, ये बीएसपी की मांगा है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com