September 22, 2024

एसजीआरआर विवि ने टैक एवीएटर्स के साथ किया अनुबंध, अब छात्र-छात्राओं के लिए खुलेंगे रोजगार के नए दरवाजे

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के पटेल नगर कैंपस में विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ यू.एस.रावत व टैक एवीएटर्स के प्रबन्ध निदेशक नीरज शर्मा ने अनुबंध प्रपत्रों पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर कुलपति डॉ यू.एस. रावत ने कहा कि इस सत्र से स्कूल ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन एण्ड आई.टी. के छात्र-छात्राओं को अध्ययन के साथ साथ बाजार की मांग के अनुरूप नई प्रैक्टिकल ट्रेनिंग को जानने समझने का अवसर भी मिलेगा। इसके चलते छात्र-छात्राओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय का यह प्रयास है कि कोर्स पूरा होने के दौरान ही छात्र-क्षात्राओ को बाजार की मांग के अनुरूप तैयार किया जाए। अनुबंध के अन्तर्गत अनुभवी विशेषज्ञ छात्र-छात्राओं को विशेष रूप से साइबर सिक्योरिटी, एथीकल हैकिंग, फॉरेंसिक इन्वेस्टीगेशन, वेबसाइड डिजाइनिंग व पायथन प्रोग्रामिंग, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (एआई) आदि कोर्सेज के माध्यम से छात्र-छात्राओं को तैयार करेंगे। इन कोर्सेज के जानकार विशेषज्ञों की बाजार में काफी मांग है।

इस अवसर पर डॉ पारुल गोयल, डीन स्कूल ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन एण्ड आई.टी. विभाग व प्रदीप सेमवाल, विभागाध्यक्ष स्कूल ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन एण्ड आई.टी. विभाग आदि उपस्थित थे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com