September 22, 2024

भाजपा का मिशन उत्तराखण्डः रक्षा मंत्री राजनाथ के बाद अब मोदी और शाह पहुंचेगे उत्तराखण्ड

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा का अक्टूबर माह में ही चुनावी महाअभियान शुरू हो गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज ही उत्तराखंड पहुंचे हैं। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। इस तरह से भाजपा अपने तीनों स्टार प्रचारकों को चुनाव से पहले ही उत्तराखंड लाने में कामयाब रही है। भाजपा इन दौरों से कांग्रेस पर बड़ा मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने में जुट गई है। जिसका असर चुनाव में देखने को मिल सकता है।

उत्तराखंड में करीब 5 माह में विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन चुनावी समर की शुरूआत काफी समय पहले हो चुकी है। भाजपा ने प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री तीनों बड़े चेहरों को चुनावी साल में उत्तराखंड कार्यक्रम बनाकर बड़ा संदेश दे दिया है। भाजपा उत्तराखंड में इस बार इतिहास बनाने की तैयारी में है। उत्तराखंड में अभी तक किसी भी सरकार ने रिपीट नहीं किया लेकिन भाजपा इस बार अपनी सरकार रिपीट होने का दावा कर रही है। इसके लिए हर तरह की रणनीति पर काम किया जा रहा है।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज उत्तराखंड आ चुके हैं। राजनाथ सिंह ने पीठसैंण में पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की स्मृति में बने स्मारक और प्रतिमा का लोकार्पण कार्यक्रम में शिरकत की है।

7 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का केदारनाथ धाम आना तय माना जा रहा है। हाल ही में प्रधानमंत्री के सलाहकार भास्कर खुल्बे ने भी केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया था। इसके साथ ही मुख्यमंत्री धामी इस बात को कह चुके हैं कि केदारनाथ धाम के दूसरे चरण के पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास प्रधानमंत्री से कराया जाएगा। केदारनाथ पुनर्निर्माण के तहत दूसरे चरण में होने वाले यात्री सुविधाओं के कार्यों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास कर सकते हैं। लगभग 160 करोड़ की लागत से कई कार्य किए जाने हैं। इन कार्यों की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार हो चुकी है। पीएम के दौरे की संभावनाओं को लेकर शासन व प्रशासन अपनी तैयारी कर रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 और 17 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर रहेंगे। उत्तराखंड प्रवास के दौरान गृह मंत्री शाह एक दिन हरिद्वार अथवा ऋषिकेश में निजी कार्यक्रम में भाग लेंगे। एक दिन वह पार्टी संगठन को देंगे। इस दौरान अमित शाह पार्टी की चुनावी तैयारियों को भी परखेंगे। अमित शाह का उत्तराखंड दौरान संगठन स्तर से काफी अहम माना जा रहा है। अमित शाह का दौरा ज्यादातर चुनाव को लेकर फोकस रहेगा। अमित शाह ने उत्तराखंड आने से पहले उत्तराखंड भाजपा के कई नेताओं से दिल्ली में बातचीत भी की है। अब उत्तराखंड आकर अमित शाह संगठन और सरकार के कार्यों की समीक्षा करेंगे। साफ है कि तीनों बड़े चेहरों को उत्तराखंड लाकर भाजपा विपक्षियों खासकर कांग्रेस पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाने में जुट गई है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com