September 22, 2024

राहुल गांधी लखीमपुर के लिए रवाना,कहा-वो और उनका परिवार डरने वाला नहीं

राहुल गांधी लखीमपुर के लिए रवाना हो गए हैं, लेकिन उससे पहले राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला। उन्होनें आरोप लगाया कि किसानों के हत्यारों को बचाया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि देश में तानाशाही का माहौल है। उन्होनें सवाल पूछा कि उन्हें लखीमपुर जाने से क्यों रोका जा रहा है। प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी ने कहा कि वो और उनका परिवार डरने वाला नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार पहले ही धारा 144 के लागू होने का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को यात्रा की अनुमति देने से इनकार कर चुकी है। राजनीतिक नेताओं को जिले में प्रवेश करने से रोकने के लिए मंगलवार रात से ही लखीमपुर खीरी जाने वाली सड़क पर पुलिस बैरिकेड्स लगा दिया गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा, “एक विपक्षी दल के रूप में हमारा काम सरकार को कार्रवाई करने के लिए मजबूर करने के लिए दबाव बनाना है। अगर हम ऐसा नहीं करते तो हाथरस में भी कुछ नहीं होता।”

राहुल गांधी के दोपहर 12.30 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने की उम्मीद है, जहां से वह लखीमपुर खीरी जाने की कोशिश करेंगे। इनमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल थे, जिन्होंने मंगलवार को दावा किया था कि वह सीतापुर में प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने जा रहे हैं, जहां उन्हें हिरासत में लिया गया था, लेकिन उन्हें लखनऊ हवाई अड्डे से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा था।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका गांधी और 11 अन्य के खिलाफ राज्य में ‘शांति भंग’ करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। इस बीच, कांग्रेस महासचिव ने दावा किया कि उन्हें बिना किसी आदेश या प्राथमिकी के हिरासत में रखा गया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com