September 22, 2024

गृह मंत्री शाह ने की कश्मीर पर पांच घंटे की मैराथन बैठक

कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों को देखते हुए मोदी सरकार ने नई रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मासूमों और अल्पसंख्यकों की हत्याओं का मुकाबला करने के लिए दृढ़ और स्पष्ट निर्देश दिया है। इसके साथ ही शीर्ष आतंकवाद विरोधी विशेषज्ञों को घाटी में स्थानीय पुलिस को आतंकवादी हमलों में शामिल पाकिस्तान समर्थित स्थानीय मॉड्यूल को बेअसर करने में मदद के लिए श्रीनगर भेजा है।

गृह मंत्री शाह ने गुरुवार को कश्मीर पर पांच घंटे की मैराथन बैठक की। पाकिस्तानी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादियों के बाद तथाकथित प्रतिरोध बल (टीआरएफ) ने श्रीनगर में आतंकवादी हमलों की एक ताजा लहर में एक कश्मीरी पंडित फार्मासिस्ट, एक स्कूल प्रिंसिपल, एक शिक्षक और दो अन्य को मार दिया गया।

खुफिया ब्यूरो के सीटी ऑपरेशन के प्रमुख तपन डेका आज घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई की व्यक्तिगत रूप से निगरानी करने जा रहे हैं, जबकि अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों की सीटी टीमें जम्मू और कश्मीर पुलिस के लिए बल गुणक के रूप में कार्य करने के लिए पहले ही कश्मीर पहुंच चुकी हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार, हाल ही में हुई हिंसा में अति रूढ़िवादी तालिबान द्वारा काबुल पर कब्जा करने और लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अंजुम में नए आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति के बाद पाकिस्तान स्थित समूहों का उत्साह काफी बढ़ा है। रावलपिंडी का अफगानिस्तान के साथ नया फोकस कश्मीर है, जिसका मिशन अल्पसंख्यकों को घाटी में वापस नहीं आने देना है। यह उन लोगों को निशाना बना रहे हैं, जो कश्मीर लौटने का दुस्साहस करते हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com