September 22, 2024

मुख्यमंत्री से मिला आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधिमण्डल, मानदेय बढ़ाने की रखी मांग

देहरादून। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मिलकर मानदेय बढ़ाए जाने एवं आंदोलन के दौरान काटे गए मानदेय को दिए जाने की मांग की।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जल्द उनका मानदेय बढ़ेगा। आगामी कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को लाया जाएगा। वहीं कार्यकर्ताओं काटे मानदेय को भी दिया जाएगा।

प्रदेश में 33 हजार से अधिकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं जो मानदेय बढ़ाए जाने एवं कार्य बहिष्कार को अवधि के दौरान काटे गए मानदेय को दिए जाने की मांग को लकर 28 सितम्बर से कार्य बहिष्कार पर हैं।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि विभाग की ओर से उनके काटे गए मानदेय को दिए जाने का कई बार आश्वासन दिया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी स्थिति जस की तस बनी है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संगठन की प्रदेश अध्यक्ष रेखा नेगी के मुताबिक शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से मिलकर मानदेय बढ़ाये जाने की मांग की। उन्होंने कहा कि उनका मानदेय कम से कम 18 हजार किया जाए।

जबकि सात दिसम्बर 2019 से चार फरवरी 2020 तक आंदोलन के दौरान के काटे गए मानदेय को भी दिया जाए। मुख्यमंत्री से मिलने वालो में संगठन की प्रदेश संगठन मंत्री मीनाक्षी रावत प्रदेश महामंत्री सुमति थपलियाल शामिल रही।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com