September 23, 2024

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की फिर रची गई साजिश! झामुमो विधायक ने दर्ज कराई FIR

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की फिर साजिश रची गई है. पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला से झामुमो विधायक रामदास सोरेन ने धुर्वा थाने में अपने लेटर पैड के जरिए प्राथमिकी  दर्ज कराई है. विधायक रामदास सोरेन की शिकायत पर 12 अक्टूबर को ही प्राथमिकी दर्ज की गई है. आईपीसी की धारा 120b और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 8 भी लगाई गई है.

बता दें कि इससे पहले इसी तरह का मामला 22 जुलाई को कांग्रेस विधायक और सीएम के करीबी माने जाने वाले जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी. उन्होंने भी सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया था. उस मामले में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया था. फिलहाल यह मामला कोर्ट में चल रहा है.

रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल पर लगाया आरोप

रामदास सोरेन ने आरोप लगाया है कि झामुमो से निष्कासित पूर्व केंद्रीय कोषाध्यक्ष रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल उनसे लगातार फोन पर संपर्क कर रहे थे. उनके घर पर भी आए थे और पार्टी छोड़ने का प्रलोभन दे रहे थे. उन्होंने कहा कि रवि केजरीवाल ने उनसे कहा था कि झामुमो के कई विधायक उनके संपर्क में हैं और आप अगर पार्टी छोड़ देते हैं तो नई सरकार में मंत्री पद मिलेगा. उनको इसके लिए आर्थिक प्रलोभन भी दिया गया. रामदास सोरेन ने अपनी शिकायत में लिखा है कि एक जनप्रतिनिधि को उसके दायित्वों के खिलाफ आचरण करने के लिए प्रेरित करने और लोकतांत्रिक सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है. यह एक आपराधिक मामला है. इसलिए रवि केजरीवाल और अशोक अग्रवाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाए.

बीजेपी पर लगाया आरोप, कहा- रच रही है साजिश

झामुमो विधायक रामदास सोरेन कहा कि बीजेपी के लोगों को यह सरकार हजम नहीं हो रही है. इसलिए आए दिन सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रवि केजरीवाल को पार्टी से हटा दिया गया था. इसलिए वह भी इस साजिश में शामिल हो गए हैं. रामदास सोरेन ने कहा कि पूरे घटना की जानकारी पार्टी आलाकमान को दे दी गई है. पार्टी आलाकमान के निर्देश के बाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com