September 22, 2024

उत्तराखण्डः मोदी-शाह करेंगे उत्तराखण्ड का दौरा, उधर हरीश रावत पहुंचे बाबा केदार के दर

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ दौरे पर आने वाले हैं। इसको लेकर सरकार ने तैयारियां शुरु कर दी है। खुद मुख्यमंत्री पीएम के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने केदारनाथ जाएंगे। ऐसे में एक बार फिर केदारनाथ को लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई है। इधर पीएम के दौरे से ठीक पहले पूर्व सीएम हरीश रावत ने केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन, पूजा और आशीर्वाद लिया। हरीश रावत ने केदारनाथ से लौटने के बाद सोशल मीडिया में पोस्ट किया कि उन्होंने 2022 में विजय का आशीर्वाद मांगा है। साथ ही मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद मांगा है।

आपदा में किये गए कार्यो का किया जिक्र

आपदा में किए गए कार्यों का किया जिक्र 2013 में केदारनाथ में आई आपदा के बाद केदारनाथ में पुर्ननिर्माण का काम शुरू हुआ। जिस दौरान हरीश रावत के मुख्यमंत्री का कार्यकाल था। उस समय केदारनाथ में पुर्ननिर्माण कार्य करवाया गया। भाजपा की सरकार आने के बाद 2017 में केदारनाथ के पुर्ननिर्माण के कार्य को पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में जोड़ा गया। अब पीएम मोदी पुर्ननिर्माण के कार्य का लोकार्पण और शिलान्यास करने आ रहे हैं। जो कि 5 नवबंर को होना है। इससे पहले पूर्व सीएम हरीश रावत केदारनाथ दर्शन के लिए पहुंचे। हरीश रावत ने केदारनाथ पहुंचकर अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए कार्यों का जिक्र किया। इस दौरान हरीश रावत बाबा केदार की धुनी में रंगे हुए नजर आए।

मुख्यमंत्री बनने की जताई इच्छा

मुख्यमंत्री बनने की जताई इच्छा हरीश रावत ने अपने केदारनाथ दौरे को लेकर कहा कि मैंने केदारनाथ जी से विजय का आशीर्वाद मांगा और साथ-साथ मैंने भगवान केदारनाथ जी से यह भी प्रार्थना की कि केदार बाबा में 2014 से 2017 के कुछ समय तक अपने कार्यकाल के दौरान जो कुछ उत्तराखंड के लिए कर पाया वो कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व था। में इस बार पहले से और अच्छा काम कर सकूं इसीलिये मुझे मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दीजिए। यदि मैं अपनी परफॉर्मेंस को दोहराकर के उसमें सुधार न कर सकूं तो फिर सबकी चाहत हरीश रावत ही बने रहने दीजियेगा, मेरे लिए वही आशीर्वाद काफी है। हरीश रावत ने अपने नृत्य को लेकर कहा कि में एक राजनैतिक नृतक हूं। अवसर मिलेगा तो नृत्य करना मेरा स्वभाव है और हर नृत्य केदार बाबा आपको समर्पित होता है। आपका आशीर्वाद रहेगा तो मैं हर उस भूमिका में बेहतर करने की कोशिश करूंगा जो भूमिका आपकी कृपा से मुझे प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि मैंने स्कूल मैनेजमेंट कमेटी से लेकर ब्लॉक प्रमुख, युवक कांग्रेस व कांग्रेस के जिलाध्यक्ष, सांसद, युवक कांग्रेस व कांग्रेस के महामंत्री, सेवादल व मजदूर संगठनों के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राज्यसभा सदस्य, केंद्रीय राज्य मंत्री, मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर हर बार अच्छा काम किया है, ए.आई.सी.सी. के जनरल सेक्रेटरी के तौर पर भी मेरे नेतृत्व ने मेरे काम की प्रशंसा की है। इस बार फिर मेरा इम्तिहान है, इस इम्तिहान में मैं तभी पास होना चाहूंगा जब मैं राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पहले के कार्यकाल से और अच्छा काम कर सकूं अन्यथा महाप्रभु आपने जो कुछ दे दिया है, वह भी मेरी योग्यता से अधिक है, मैं उसी को लेकर संतुष्ट हूंँ। मुझे अब पद केवल पद के लिए नहीं चाहिए, कुछ ऐसा कर दिखाने के लिए चाहिए ताकि मैं आगे आने वाले लोगों के लिए जनसेवा और विकास का एक उच्च मापदंड स्थापित कर सकूं।

अमित शाह भी आएंगे देहरादून

उत्तराखण्ड विधानसभा में फतह हासिल करने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के बड़े नेता और केन्द्रीय मंत्री लगातार उत्तराखण्ड दौरे पर है। तमाम केन्द्रीय योजनाओं का लोकापर्ण भी उत्तराखण्ड की जमीन से किया जा रहा है। इसी सिलसिले में केन्द्रीय केन्द्रीय गृह मंत्री 30 अक्टूबर को उत्तराखण्ड दौरे पर है। इसको लेकर भाजपा ने तैयारियां पूरी कर ली है। इस दौरान गृहमंत्री अमित शाह सीएम घसियारी योजना का शुभारम्भ करेंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com