September 22, 2024

लखनऊ में हाईराइज बिल्डिंग की बालकनी में तीन दिन तक नहीं सुखा सकेंगे कपड़े, जानिए क्या है वजह

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमती नगर इलाके में अगले तीन दिनों तक हाईराइज बिल्डिंग में रहने वाले अपने कपड़े नहीं सुखा सकेंगे. असल में राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर है और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी ने ये फैसला लिया है. हालांकि ये नियम उन बिल्डिंग के आसपास रहेगा. जहां पीएम मोदी का दौरा है. वहीं पुलिस और प्रशासन के अधिकारी आयोजन स्थलों पर तैयारियों में जुटे हैं.

दरअसल, प्रधानमंत्री लखनऊ के गोमतीनगर स्थित पुलिस मुख्यालय की सिग्नेचर बिल्डिंग में आयोजित होने वाले पुलिस महानिदेशकों के सम्मेलन में भाग लेने आ रहे हैं और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने हाईराइज अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को 19 नवंबर से 22 नवंबर तक बालकनी में कपड़े न फैलाने और सूखाने के निर्देश दिए गए हैं. जानकारी के मुताबिक इंस्पेक्टर गोमतीनगर एक्सटेंशन की ओर से सरस्वती अपार्टमेंट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष को पत्र दिया गया है और ये भी कहा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान कोई भी नया व्यक्ति अपार्टमेंट में प्रवेश करता है तो पुलिस को इसकी सूचना दें.

आज शाम को लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक पीएम शुक्रवार शाम को ही लखनऊ आएंगे. पीएम मोदी का आज बुंदेलखंड के झांसी और महोबा में कार्यक्रम हैं. इसके बाद वह सीधे लखनऊ पहुंचेंगे और आज रात्रि प्रवास के बाद अगले दिन पुलिस महानिदेशक सम्मेलन में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर सिग्नेचर बिल्डिंग तक तैयारियां जोरों पर हैं. डीएम अभिषेक प्रकाश ने देर रात आयोजन स्थलों का दौरा किया.

लखनऊ में आज से बदली रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

आज से लखनऊ में तीन दिन तक डीजीपी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. आज के कार्यक्रम में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह रहेंगे और वह कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. वहीं गोमतीनगर एक्सटेंशन स्थित पुलिस मुख्यालय (सिग्नेचर बिल्डिंग) में आयोजित डीजीपी और आईजी के वार्षिक सम्मेलन को देखते हुए 21 नवंबर तक शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है. सुबह छह बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक डायवर्जन व्यवस्था लागू रहेगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com