September 22, 2024

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने फिर अपनी ही पार्टी को घेरा, 26/11 को लेकर उठाए ये सवाल

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने एक बार फिर अपनी ही पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मनीष तिवारी ने अपनी किताब 10 FLASH POINTS 20 YEARS में मुंबई हमले के बाद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने पर मनमोहन सरकार की आलोचना की है।

उन्होंने लिखा, ”26/11 एक ऐसा मौका था, जब शब्दों से ज्यादा जवाबी कार्रवाई दिखनी चाहिए थी।” उन्होंने मुंबई हमले की तुलना अमेरिका के 9/11 से करते हुए कहा कि भारत को उस समय जल्द जवाबी कार्रवाई करनी चाहिए थी।

यह पहली बार नहीं है जब मनीष तिवारी ने अपनी ही पार्टी को निशाने पर लिया है। इससे पहले पंजाब में अस्थिरता पर उन्होंने कहा था कि जिन्हें पंजाब की कमान दी गई है, वे इसे नहीं समझते। उन्होंने कन्हैया कुमार के कांग्रेस में प्रवेश पर भी सवाल उठाया था।

बता दें कि 26 नवंबर 2008 की शाम पाकिस्तान के 10 आतंकी भारत में घुस आए थे। आतंकियों ने अलग-अलग जगह जाकर गोलियां बरसाई थीं। आतंकियों ने रेलवे स्टेशन, होटल, बार, ताज होटल, ओबेरॉय होटल जैसी जगहों को निशाना बनाया था।

मनीष तिवारी की किताब में जो कुछ कहा गया है, उस पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरना भी शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया कि मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद यूपीए सरकार की कमजोरी की सही आलोचना की है।
उन्होंने लिखा कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर ने भी कहा था कि हमले के बाद वायुसेना मुंहतोड़ जवाब देना चाहती थी, लेकिन यूपीए सरकार ने ऐसा नहीं होने दिया। पूनावाला ने आरोप लगाया कि कांग्रेस तब 26/11 के लिए हिंदुओं को दोष देने और पाकिस्तान को बचाने में लगी हुई थी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com