September 22, 2024

कानपुर में आज से 2 दिन के प्रवास पर रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद! HBTU के शताब्दी वर्ष समारोह में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ 24 और 25 नवंबर को कानपुर दौरे पर रहेंगे. वहीं, 24 नवंबर को वह मेहरबान सिंह का पुरवा स्थित चौधरी हरमोहन सिंह पैरा मेडिकल साइंस एंड नर्सिंग इंस्टीट्यूट में चौधरी हरमोहन सिंह यादव के जन्मशताब्दी समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद शाम 5 बजे सर्किट हाउस में अपने करीबियों से मुलाकात करेंगे. वहीं, 25 नवंबर को हरकोर्ट बटलर प्राविधिक विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष समारोह में शिरकत करेंगे. फिर कार्यक्रम के बाद दिल्ली लौट जाएंगे. राष्ट्रपति कोविंद के कार्यक्रम को लेकर पहली बार 10 हेलीपैड तैयार किए गए हैं.

दरअसल, राष्ट्रपति कोविंद बुधवार सुबह 11:05 बजे स्पेशल विमान से कानपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे. वहीं,एयरपोर्ट से 11:35 बजे मेहरबान सिंह का पुरवा पहुंचेंगे. दोपहर 1:40 बजे सर्किट हाउस पहुंचकर विश्राम करेंगे. इसके बाद शाम 5 बजे से उनका विशिष्ट लोगों से मुलाकात का कार्यक्रम है. इसके अगले दिन गुरुवार को सुबह 11:00 बजे एचबीटीयू के 100 साल पूरे होने पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे. उसी दिन दोपहर एक बजे वह कानपुर से रवाना हो जाएंगे.

हेलिकॉप्टर से तय किया जाएगा शहर का सफर

गौरतलब है कि तय कार्यक्रम के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वायुसेना के चकेरी एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर द्वारा 24 नवंबर को सीधे मेहरबान सिंह पुरवा पहुंचेगे. वहां से फिर हेलिकॉप्टर से चकेरी एयरपोर्ट आएंगे. चकेरी एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक सड़क मार्ग का इस्तेमाल किया जाएगा. ऐसे में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन फिर सड़क मार्ग से चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से हेलिकॉप्टर से हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी आएंगे. यहां HBTU के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में भाग लेकर वह फिर हेलिकॉप्टर से चकेरी आएंगे. यही से वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली रवाना होंगे।

24 घंटे पहले की RTPCR जांच रिपोर्ट होना अनिवार्य

बता दें कि जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने के लिए 24 घंटे पहले की RTPCR जांच रिपोर्ट होनी जरूरी है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द आज शहर आएंगे और कल एक बजे चकेरी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com