September 22, 2024

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चुनावी रणनीति पर मंथन, सिटिंग विधायकों के टिकट फाइनल!

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस में बड़ा मंथन हुआ है। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में बुधवार को कांग्रेस की 5 बैठकें हुई। जिसमें पार्टी की जीत और उम्मीदवारो के चयन को लेकर चिंतन किया गया। इस दौरान पार्टी नेताओं ने आगामी चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा की। साथ ही पार्टी नेताओं को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए गए।

उत्तराखंड कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की अध्यक्षता में पांच महत्वपूर्ण बैठकें की गईं। इसमें कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक अविनाश पांडे की अध्यक्षता में हुई।

इसके अलावा कोर ग्रुप की बैठक, जिला अध्यक्षों की बैठक, कार्यकारी अध्यक्षों की बैठक और फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन की बैठक आहूत की गई। यह सभी बैठक पार्टी में आगामी चुनाव को लेकर खासी महत्वपूर्ण रही, लेकिन इसमें सबसे ज्यादा सभी की नजर स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पर रही।

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी उम्मीदवारों को लेकर नामों पर विचार करेगी। जिसके बाद विधानसभा में पार्टी उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। इस बैठक में फैसला लिया गया कि स्क्रीनिंग कमेटी के 9 सदस्य गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में तीन-तीन दिन का दौरा करेंगे। इस दौरान कमेटी पार्टी के दावेदारों और कार्यकर्ताओं के विचारों को सुनेगी।

इस तरह स्क्रीनिंग कमेटी 10 दिसंबर तक पार्टी के दावेदारों और कार्यकर्ताओं की बात सुनने और विधानसभा स्तर पर दावेदारों की सूची तैयार करने का काम पूरा कर लेगी। इसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी तमाम विधानसभाओं में दावेदारों के नामों की सूची स्क्रीनिंग करते हुए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति को सौंपेगी।

स्क्रानिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडे ने साफ किया कि सिटिंग विधायकों के टिकट करीब-करीब फाइनल ही होंगे और वह सबसे मजबूत दावेदार के रूप में कमेटी की सूची में रहेंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com