September 22, 2024

उत्तर भारत का लॉजिस्टिक गेटवे बनेगा जेवर एयपोर्ट, देगा हजारों नौकरियां: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गौतमबुद्धनगर के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नोएडा इंटरनेशन एयरपोर्ट निर्यात के बहुत बड़े केंद्र को अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों से सीधे जोड़ेगा। यहां के किसान फल, सब्ज़ी, मछली जैसी ज़ल्दी खराब होने वाली उपज को सीधे निर्यात कर पाएंगे।

उन्होंने कहा, ”आज़ादी के 7 दशक बाद पहली बार उत्तर प्रदेश को वो मिलना शुरू हुआ है, जिसका वह हमेशा से हकदार रहा है। डबल इंजन की सरकार के प्रयासों से आज उत्तर प्रदेश देश के सबसे कनेक्टेड क्षेत्र में परिवर्तित हो रहा है। आज देश और दुनिया के निवेशक कहते हैं कि उत्तर प्रदेश यानी, उत्तम सुविधा, निरंतर निवेश। आने वाले 2-3 सालों में जब जेवर एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा, उस वक्त उत्तर प्रदेश 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे वाला राज्य बन जाएगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर हमारे लिए राजनीति का नहीं बल्कि राष्ट्रनीति का हिस्सा है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि योजनाएं अटके नहीं, लटके नहीं, भटके नहीं। हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि तय समय के भीतर ही इंफ्रास्ट्रक्चर का काम पूरा किया जाए। नोएडा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा विमान की मरम्मत, रखरखाव और संचालन का सबसे बड़ा केंद्र होगा। यहां 40 एकड़ के क्षेत्र में विमान के रखरखाव, मरम्मत और ओवरहाल की सुविधा बनाई जाएगी, जिससे सैकड़ों युवाओं को रोजगार मिलेगा।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com