September 22, 2024

एफआरआई में 11 प्रशिक्षु कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कम्प

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. कोरोना के कम होते मामलों के बीच 11 आईएफएस अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आईएफएस अधिकारियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

सभी अधिकारी किया गया आइसोलेट

पॉजिटिव पाये गये सभी अधिकारी एफआरआई में मिड टर्म ट्रेनिंग के लिए आए हैं। सभी संक्रमित आईएफएस अधिकारियों को आइसोलेट कर दिया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना का सबसे पहले मामला भी एफआरआई से ही सामने आया था। तब भी यहां ट्रेनिंग कर रहे आईएफएस अफसरों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। अब कोरोना के कम होते मामलों के बीच एक बार फिर से एफआरआई में कोरोना के मामले सामने आये हैं। जिससे सभी की चिंताएं बढ़ गई हैं।

दिल्ली में टैªनिंग से आये हैं ये अधिकारी

अकादमी के अपर निदेशक डा० एस०के०अवस्थी ने बताया कि 48 अधिकारियों का दल पहले लखनऊ टेनिंग पर था। इसके बाद दिल्ली में टेªनिंग के लिए गया। दिल्ली से दून प्रस्थान के दौरान सभी के सैंपल लिए गये थे, जिसमें 8 अधिकारी संक्रमित पाए गए। इसके बाद देहरादून में सभी 48 अधिकारियों की सैपलिंग की गई और 3 अन्यों में भी कोरोना की पुष्टि हुई। कुल मिलाकार 11 आईएफएस अधिकारियों में कोरोना की पुष्टि हुई।

तिब्बती समुदाय में 7 लोग पॉजिटिव

वही तिब्बती समुदाय के सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुईै है। इनमें क्लेमेनटाउन क्षेत्र से हैं जबकि सहस्रधार रोड तिब्बतन कालोनी से हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com