September 21, 2024

कांग्रेस नेता राकेश नेगी ने स्वरोजगार हेतु ग्रामीणों को वितरत किये उन्नत नस्ल के क्रायलर चूजे

सहसपुर। मुर्गी पालन के जरिए ग्रामीणों एवं बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोडने के मकसद से पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश नेगी ने उन्नत नस्ल के चूजे बांटे। इससे क्षेत्र के 60 परिवारों को सीधा लाभ होगा और वे स्वरोजगार से जुड़ सकेंगे।

कांग्रेस नेता राकेश नेगी ने कहा कि मुर्गी पालन में रोजगार की बड़ी संभावनाएं हैं। इसके जरिए ग्रामीण बेरोजगार युवा स्वावलम्बी एवं आत्मनिर्भर बन सकते हैं। उन्होंने तकरीबन 60 परिवारों को कुक्कट बांटे। मकसद यह है कि गरीब कुक्कुट पालन से आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकें।

ये क्राइलर नस्ल के कुक्कुट (मुर्गा) का वितरण राकेश नेगी द्वारा ब्लाक सहसपुर सीमा नेगी के सहयोग से किया गया। क्रायलर नस्ल की विशेषता है कि वह छह माह में दो से ढाई किलोग्राम वजन का तैयार हो जाता है और उसे दाने व दवा देने की जरूरत नहीं होती। उन्होंने तकरीबन 60 परिवारों को उन्नत नस्ल के चूजे बांटे ताकि ये परिवार कुक्कट पालन से अपनी आर्थिकी को मजबूत कर सके।

लाभान्वित होने वाले परिवारों में संजय कुमार, शिवानी, लक्ष्मीचंद, सोनम, जय प्रकाश, मुन्ना, रुकमणी, महेश, राकेश, कमलेश देवी, सुनीता, राजू प्रताप, छोटे लाल, राजेश कुमार आदि समेत कुल 60 परिवार रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com