September 22, 2024

भारत ने AK-203 असॉल्ट राइफलों की खरीद के लिए रूस से किया समझौता

भारत और रूस ने सोमवार को कलाश्निकोव सीरीज के छोटे हथियारों के निर्माण के क्षेत्र में सहयोग में संशोधन के लिए AK-203 असॉल्ट राइफलों और प्रोटोकॉल की खरीद के लिए समझौतों पर हस्ताक्षर किए।

कलाश्निकोव सीरीज के छोटे हथियारों के निर्माण के क्षेत्र में सहयोग पर समझौते में संशोधन पर प्रोटोकॉल के लिए एक अन्य समझौते पर भी हस्ताक्षर किए गए।

राजनाथ सिंह ने उम्मीद जताई कि समझौतों से पूरे क्षेत्र में शांति और स्थिरता आएगी। उन्होंने कहा, “हम भारत के लिए रूस के मजबूत समर्थन की गहराई से सराहना करता है। हमें उम्मीद है कि हमारा सहयोग पूरे क्षेत्र में शांति, समृद्धि और स्थिरता लाएगा। खुशी है कि छोटे हथियारों और सैन्य सहयोग से संबंधित कई समझौतों/अनुबंधों/प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किए गए।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”रक्षा सहयोग हमारी साझेदारी के सबसे महत्वपूर्ण स्तंभों में से एक है। मुझे उम्मीद है कि भारत-रूस साझेदारी पूरे क्षेत्र में शांति लाएगी और इस क्षेत्र को स्थिरता प्रदान करेगी।” उन्होंने कहा, ”उभरती भू-राजनीतिक परिस्थितियों में आज वार्षिक भारत-रूस शिखर सम्मेलन एक बार फिर हमारे देशों के बीच विशेष रणनीतिक साझेदारी के महत्वपूर्ण महत्व की पुष्टि करता है।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com