September 23, 2024

राहुल गांधी ने सदन में मंत्री अजय मिश्रा को बताया अपराधी, मांगा इस्तीफा

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को लखीमपुर खीरी किसान हत्या मामले में अपने बेटे आशीष मिश्रा के आरोपी होने पर कनिष्ठ गृह मंत्री अजय मिश्रा पर फिर हमला किया। राहुल गांधी ने उन्हें “अपराधी” कहा और मांग की कि उन्हें या तो बर्खास्त कर दिया जाए या इस्तीफा दे दिया जाए।

विरोध प्रदर्शन, जिसमें “लखीमपुर पीड़ितों के लिए न्याय” की मांग करने वाले बैनर भी शामिल थे और सरकार से “होम MoS को बर्खास्त करने” का आह्वान किया गया था, इसकी वजह से दोनों सदनों को दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा।

विरोध के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने जानबूझकर विधायी कार्य को रोकने के लिए विपक्ष की खिंचाई की। उन्होंने कहा कि सरकार लखीमपुर खीरी घटना और एसआईटी की टिप्पणी पर चर्चा करने को तैयार नहीं है, क्योंकि मामला विचाराधीन है।

उन्होंने कहा, “सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच चल रही है, मामला विचाराधीन है। लेकिन बात करने के लिए अन्य चीजें हैं। मैं विपक्ष से इस पर चर्चा करने की अपील कर रहा हूं। अगर हमने गलतियां की हैं, तो हमें रचनात्मक सुझाव दें। उदाहरण के लिए हम कोविड के बारे में बात करने के लिए तैयार हैं।” जोशी ने बताया कि विपक्ष द्वारा जानबूझकर संसद के कामकाज में बाधा डालना गलत है।

उन्होंने संसद में कहा, “कहा गया है कि यह (लखीमपुर खीरी घटना) एक साजिश है। यह स्पष्ट रूप से है। सभी जानते हैं कि किसका बेटा शामिल है। हम चाहते हैं कि मंत्री इस्तीफा दें। हम संसद में चर्चा चाहते हैं। लेकिन पीएम ने मना कर दिया। वे बहाने बना रहे हैं।”

यूपी के लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को कारों के काफिले द्वारा किसानों को कुचले जाने के बाद पीएम मोदी की सरकार में एक मंत्री अजय मिश्रा को अपने इस्तीफे की नए सिरे से मांगों का सामना करना पड़ रहा है। मिश्रा का पुत्र आशीष मिश्रा एक आरोपी है। एसआईटी ने अपनी जांच रिपोर्ट में कहा है कि किसानों की मौत एक “सुनियोजित साजिश” का हिस्सा थी।

घटना की जांच कर रहे पुलिस ने आशीष मिश्रा के खिलाफ “लापरवाही से मौत” के बजाय “हत्या करने के इरादे” के नए आरोप लगाए हैं, जो अक्टूबर से जेल में बंद हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com