September 22, 2024

विधानसभा में बलात्कार पर बोले कांग्रेस विधायक- ‘जब रेप होना ही है तो लेटो और उसका मजा लो

कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में बेहद विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो.विधानसभा में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा हो रही थी जिसमें कई विधायक अपने -अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे.

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ने यह टिप्पणी तब की जब विधायक विधानसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से समय की मांग कर रहे थे. उस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि यदि सभी को समय दिया जाएगा तो यह सत्र कैसे चलेगा.विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के पास वक्त की कमी थी और उन्हें शाम छह बजे तक चर्चा को पूरा कराना था जबकि विधायक समय बढ़ाने का आग्रह कर रहे थे.कागेरी ने हंसते हुए कहा, ‘मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजा लेना है और हां, हां करना है. ठीक है. मुझे तो यही महसूस होता है. मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए. मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखें. ‘

अध्यक्ष महोदय टिप्पणी पर खुद भी हंसने लगे

अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा कि उनकी शिकायत केवल इतनी है कि सदन का कामकाज नहीं हो रहा है. पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने इस पर हस्तक्षेप करते हुए कहा, “ दिखिए, एक कहावत है- ” जब बलात्कार होना ही है, तो लेटो और मज़े लो. आप एकदम इसी हालत में हैं.इस पूरी घटना में सबसे हैरानी की बात जो रही वह ये कि कुमार ने ये टिप्पणी सदन में की थी, और इस भद्दी टिप्पणी के लिए कुमार के खिलाफ कोई कार्रवाई करने के बजाय अध्यक्ष महोदय खुद भी हंसने लगे.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रमेश कुमार ने इस तरह की अभद्र टिप्पणी की हो। जब वह कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष थे उस दौरान उन्होंने अपनी तुलना रेप पीड़िता से की थी. उन्होंने कहा था कि मेरी हालत रेप पीड़िता जैसी है. बलात्कार सिर्फ एक बार होता है यदि आप उस बात को वहीं छोड़े देते हैं, लेकिन जब आप शिकायत करते हैं कि बलात्कार हुआ है, तो आरोपी को जेल में डाल दिया जाता है. लेकिन उनके वकील पूछते हैं कि यह कैसे हुआ? यह कब हुआ और कितनी बार हुआ? रेप एक बार होता है लेकिन कोर्ट में 100 बार रेप होता है. यह मेरी हालत है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com