September 23, 2024

स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश के आरोपी की पीट-पीट कर हत्या, गुरु ग्रंथ साहिब के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर पवित्र स्थल में घुसे एक शख्स को पीट-पीटकर मार दिया गया। दरबार साहिब में जिस जगह शख्स घुसा वहां पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है। यहीं संगत माथा भी टेकती है। पीतल का जंगला फांदकर स्वर्ण मंदिर के इस हिस्से में शख्स घुस आया था।

बेअदबी की घटना के बाद एसजीपीसी के सेवादारों ने शख्स को पकड़कर उसे काबू कर लिया, जिसके बाद उसको पीट-पीटकर मार दिया गया। आरोपी शख्स पवित्र ग्रंथ तक नहीं पहुंच पाया। गुरु ग्रंथ साहिब जी के सामने रखी तलवार को पकड़ने की कोशिश की। इसी बीच भीड़ ने युवक को पकड़ कर पीट दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

डीसीपी परमिंदर सिंह भंडाल के मुताबिक आज एक 24-25 वर्षीय व्यक्ति (स्वर्ण मंदिर) के अंदर घुस गया, जहां पवित्र ग्रंथ (गुरु ग्रंथ साहिब) रखा गया है। उसने तलवार से उसे अपवित्र करने की कोशिश की. संगत के लोगों द्वारा उसे वहां से निकाला गया था। इस दौरान मारपीट में उसकी मौत हो गई।

एसजीपीसी के कार्यकारी सदस्य भाई गुरप्रीत सिंह रंधावा ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘श्री अमृतसर साहिब में दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं, पंजाब सरकार को तुरंत जांच करनी चाहिए।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com