September 22, 2024

गुजरात तट के पास पाकिस्तानी नाव से 400 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 6 लोग गिरफ्तार

ड्रग तस्करों के खिलाफ कोस्ट गार्ड और गुजरात एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। एक ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान गुजरात तट के पास भारतीय जलक्षेत्र में 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही मछली पकड़ने वाली पाकिस्तान की एक नौका पकड़ी गई है और उसके चालक दल के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस नाव में लगभग 400 करोड़ के 77 किलोग्राम हेरोइन को छिपा कर रखा गया था।  कहा जा रहा है कि गुजरात कोस्ट लाइन लगातार निशाने पर है क्योंकि पिछले कुछ सालों से कश्मीर की सीमाओं पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। 80 के दशक के पैटर्न को फिर से इस्तेमाल किया जा रहा है।

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) और भारतीय तट रक्षक के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की जब्ती की गई। गुजरात के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने ट्वीट किया कि राज्य एटीएस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में तटरक्षक ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा और नौका में सवार चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

ट्वीट में कहा गया कि उन्होंने “करीब 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त की।” उसने बताया कि नौका को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले में जाखू तट लाया गया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com