September 22, 2024

जम्मू-कश्मीरः माता वैष्णो देवी मंदिर के पास जंगलों में लगी आग

माता वैष्णो देवी मंदिर के पास त्रिकुटा पहाड़ियों के जंगलों में मंगलवार को आग लग गई। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया और यात्रा भी अप्रभावित रही है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इस संबंध में जानकारी दी है। बोर्ड ने बताया कि वैष्णो देवी श्राइन वन क्षेत्र में मंगलवार को लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। मंदिर की यात्रा अप्रभावित रही।

श्राइन बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक आग दूर पहाड़ी पर लगी। इसकी वजह से किसी भी श्रद्धालुओं की यात्रा पर कोई असर नहीं हुआ हैं। आग किस वजह से लगी इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

आग पर तुरंत काबू पाने के लिए जिला प्रशासन ने भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टरों की भी मदद ली है। हैलीकाप्टरों ने सलाल बांध से पानी भरकर आग पार छिड़का जिसकी वजह से समय रहते आग पर काबू पाया जा सका। आग से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है और यात्रा भी सुचारू रूप से जारी है।

ये आग पैंथल रोड स्थित हेलीकाप्टर बेस के ऊपर वाले इलाके में लगी थी। इस वजह से एहतियातन कटरा से सांझी छत जाने वाली हेलीकॉप्टर सेवा को बंद कर दिया गया था। लेकिन आग पर काबू पा लिए जाने के बाद आज सुबह एकबार फिर से हेलीकाप्टर सेवा सामान्य रूप से बहाल कर दी गई है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com