September 22, 2024

गोवा में केजरीवाल ने साधा टीएमसी पर निशाना, कहा- वह दौड़ में कहीं नहीं

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को चुनावी राज्य गोवा में प्रतिस्पर्धा के रूप में कमतर आंकते हुए कहा कि वह दौड़ में कहीं भी खड़ी नहीं है। उन्होंने पणजी में संवाददाता सम्मेलन में मीडिया से कहा, “मुझे लगता है कि आप लोग टीएमसी को बहुत महत्व देते हैं।”

मतदाताओं से अपील करते हुए केजरीवाल ने गोवा में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने का वादा किया, क्योंकि उन्होंने इस मुद्दे के खिलाफ दिल्ली में पार्टी के काम और इसके प्रति “शून्य-सहिष्णुता” की नीति पर प्रकाश डाला।

केजरीवाल ने कहा, ”आप सरकार ने दिल्ली में छोटे-मोटे भ्रष्टाचार को खत्म किया है।” आप नेता ने गोवा में प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भी कटाक्ष किया, जैसा कि उन्होंने कहा, उनका मंत्रिमंडल “रत्नों” से भरा है, और कहा, “कई मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।”

आप नेता ने केंद्र शासित प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए सभी उद्योगों को गोवा में वापस लाने का भी वादा किया।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए दो महीने में चुनाव होने हैं। केंद्र शासित प्रदेश में चुनावी लड़ाई तेज हो गई है, क्योंकि आप और टीएमसी ने भाजपा को बाहर करने के लिए अभियान शुरू कर दिया है।

वर्तमान में, गोवा में भाजपा के 17 विधायक हैं और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के विधायकों, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विजय सरदेसाई और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जीएफपी और एमजीपी के तीन-तीन विधायक हैं। वहीं, कांग्रेस के पास सदन में 15 विधायक हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com