September 22, 2024

अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू, एक आतंकी ढेर

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने मुमन्हल (अरवानी) इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना मिलने के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल आतंकवादियों की छिपी हुई जगह पर पहुंचे तभी आतंकवादियों ने अपने बचाव में गोलीबारी शुरू कर दी।

मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने जिले के अरवानी इलाके के मुमनहाल गांव में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है और अभियान अभी जारी है। मारे गए आतंकवादी और उसके संगठन की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

इससे पहले बुधवार को ही जम्मू कश्मीर में एक घंटे के भीतर दो आतंकी हमले हुए। पहले हमले में श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकियों ने एक शख्स पर फायरिंग कर दी। इस घटना के 1 घंटे बाद आतंकियों ने अनंतनाग में पुलिस अफसर पर फायरिंग कर दी। इस हमले में एएसआई मोहम्मद अशरफ शहीद हो गए । श्रीनगर में आतंकियों ने ईदगाह इलाके में एक शख्स पर फायरिंग की। शख्स की पहचान रऊफ अहमद खान के तौर पर हुई, उसे पहले अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com