September 22, 2024

देश के 17 राज्यों में पहुंचा ओमिक्रॉन, बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

देश भर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार लगतार बढ़ती ही जा रही है। देश में अब तक ओमिक्रॉन कुल 17 राज्यों में अपने पांव पसार चुका है। इसके साथ ही देश में कुल ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़कर 422 हो गई है।

राजस्थान में आज ओमिक्रॉन विस्फोट देखने को मिला है, राजस्थान में एक दिन में ओमिक्रॉन के 21 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र  में 108, दिल्ली में 79, गुजरात में 43, राजस्थान में 43, तेलंगाना में 38, केरल में 38, तमिलनाडु में 34 और कर्नाटक में 31 मामले हो गए हैं।

दिल्ली-     79

महाराष्ट्र-    108

गुजरात-     43

केरल-     38

तेलंगाना-     38

कर्नाटक-     31

हरियाणा-     6

ओडिशा-     4

जम्मू-          3

उत्तर प्रदेश-  2

पश्चिम बंगाल- 2

आंध्र प्रदेश –  1

उत्तराखंड – 1

चंडीगढ़-     1

लद्दाख-     1

 

– राजस्थान में एकाएक ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज़ों की संख्या में उछाल देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य में ओमिक्रॉन के 23 नए मामले सामने आ रहे हैं। इन मामलों के आने से राज्य में अब कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 43 हो गई है।

– महाराष्ट्र में कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन कहर बनकर बरस रहा है. राज्य में ओमिक्रॉन मामलों की संख्या 100 के पार हो गई है। भारत में सबसे ज्यादा ओमिक्रॉन के मामले महाराष्ट्र में ही देखने को मिल रहे हैं।

– देश की राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. राजधानी में अब तक कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 79 हो गई हैं।

देश में कोविड पर बनी डॉक्टरों की ऐक्सपर्ट कमिटी ने चेताया है कि ओमिक्रॉन के बढ़ते इन्फेक्शन को रोका नहीं जा सकता है। नए वेरिएंट के केस हर दो दिन में डबल हो रहे हैं। देश में तीसरी लहर जनवरी में शुरू हो सकती है। इन हालात और चेतावनियों के बीच उन 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें तैनात की गई हैं, जहां ओमीक्रोन के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं या कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की रफ्तार राष्ट्रीय औसत से धीमी है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com