September 22, 2024

यूपी चुनाव से पहले मायावती ने किया संगठन में किया बड़ा फेरबदल, बीएसपी चीफ की रैलियों के लिए तैयार हो रहा है प्लान

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं. नई रणनीति के तहत बीएसपी ने राजेंद्र गौतम को लखनऊ का नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है और अखिलेश अंबेडकर को जिलाध्यक्ष से हटाकर उन्हें मंडल में जिम्मेदारी दी गई है. असल में दो दिन पहले ही बीएसपी चीफ ने लखनऊ में अहम बैठक बुलाई और उसके बाद पार्टी में ये बदलाव किए गए हैं. वहीं पार्टी अब पार्टी प्रमुख की चुनावी रैलियों के लेकर प्लान तैयार कर रही है. माना जा रहा है कि मायावती जल्द ही राज्य में बड़ी चुनावी रैलियों के जरिए जनता को संबोधित कर सकती हैं.

राज्य में होने वाले चुनाव के लिए बीएसपी चीफ मायावती तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं और इसके लिए उन्होंने लखनऊ मंडल को और मजबूत करने के लिए उन्होंने मंडलीय क्षेत्र की व्यवस्था में बदलाव किया है. हालांकि बीएसपी में समय समय पर बदलाव होते रहते हैं. लेकिन ये चुनाव को देखते हुए काफी अहम माने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बीएसपी चीफ ने लखनऊ मंडल में लखनऊ के जिलाध्यक्ष रहे डॉ भीमराव अंबेडकर और अखिलेश अंबेडकर को नौशाद अली के साथ मुख्य क्षेत्र प्रभारी बनाया गया है.

पार्टी ने किए ये बदलाव

लखनऊ में लगातार बैठकें कर रही बीएसपी चीफ ने बड़े बदलाव किए हैं. उन्होंने लखनऊ मंडल में रहने वाले अशोक सिद्धार्थ को प्रयागराज मंडल में तैनात किया है. वहीं प्रयागराज मंडल के काम में अब अशोक सिद्धार्थ के साथ राजू गौतम, बाबूलाल, जगन्नाथ पाल, गुलाब और अशोक गौतम सहयोग करेंगे. जानकारी के मुताबिक अशोक गौतम को मिर्जापुर मंडल से हटाया गया है और विजय प्रताप को प्रयागराज मंडल से हटा दिया गया है.

मायावती की रैलियों के लिए बनेंगी रणनीति

वहीं लखनऊ में चल रही बैठक के बाद बीएसपी चीफ मायावती की रैलियों के लिए भी योजना तैयार की जाएगी. हालांकि अभी तक मायावती ने एक भी रैली चुनाव को लेकर नहीं की है. बताया जा रहा है कि पार्टी उनकी रैलियों की तैयारी कर रही है. अगर देखें तो अन्य दलों की तुलना में बीएसपी जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत कर रही है. जबकि अन्य सियासी दल बड़ी रैलियां कर अपनी ताकत का अहसास करा रहे हैं.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com