September 22, 2024

पंजाब: बादल ने दी कांग्रेस को बड़ी चुनौती, सीएम चन्नी को लेकर कह दी ये बात

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार को कांग्रेस को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम देने की चुनौती दी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने लोगों और राज्य पार्टी नेतृत्व का विश्वास खो दिया है।

यहां पत्रकारों से बात करते हुए शिअद अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर पंजाब कांग्रेस में ‘फ्री फ़ॉर आल ‘ है।

शिअद नेता ने कहा, “चन्नी कुर्सी पर टिके रहना चाहते हैं, लेकिन पार्टी नेतृत्व उन्हें एक वास्तविक मुख्यमंत्री नहीं मानता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू हर दिन अपनी ही तुरही फूंक रहे हैं और चन्नी का अपमान कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “पंजाबी कांग्रेस के खिलाफ हो गए हैं क्योंकि वह उनसे किए गए किसी भी वादे को लागू करने में विफल रही है। आने वाले दिनों में आप इसे आत्म-विनाश देखेंगे।”

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने न केवल लोगों का बल्कि राज्य के शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व का भी विश्वास खो दिया है।

एक सवाल के जवाब में बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी आगामी राज्य यात्रा के दौरान चंडीगढ़ के साथ-साथ पंजाबी भाषी क्षेत्रों को पंजाब में स्थानांतरित करने की घोषणा करनी चाहिए, साथ ही राज्य को यह आश्वासन देना चाहिए कि नदी के पानी पर उसके अधिकार को मान्यता दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उन्हें राज्य की कृषि अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए कृषि ऋण माफी की भी घोषणा करनी चाहिए।

दरअसल पीएम 5 जनवरी को फिरोजपुर जिले में चंडीगढ़ स्थित पोस्ट-ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) के एक उपग्रह केंद्र का उद्घाटन करने वाले हैं।

बाद में एक सभा को संबोधित करते हुए बादल ने कहा कि पंजाब चुनाव में अकाली-बसपा गठबंधन एकमात्र क्षेत्रीय इकाई है। उन्होंने कहा कि अकाली दल क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करता है और हमेशा राज्य के अधिकारों की रक्षा के लिए खड़ा होता है।

शिअद छोड़कर भाजपा में शामिल होने वालों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि कुछ नेता सुरक्षा घेरा लेने गए थे जबकि अन्य ने अपने व्यापारिक हितों को बचाने के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था। उन्होंने कहा, “उन सभी की जमानत राशि खो जाएगी”, उन्होंने कहा, “हम इनमें से किसी भी बैकस्टैबर को वापस नहीं लेंगे”।

बादल ने “पार्टी विरोधी गतिविधियों” में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक मोहिंदर कौर जोश को पार्टी से निष्कासित करने की भी घोषणा की। इस बीच, बादल ने यह भी आश्वासन दिया कि शिअद-बसपा गठबंधन सरकार बनने के बाद कंडी क्षेत्र विकास मंत्रालय की स्थापना की जाएगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com