September 22, 2024

6 जनवरी से पहले शुरू होगी नीट पीजी काउंसलिंग, जानें स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा

नीट पीजी काउंसलिंग 2021 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. आपका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. नीट पीजी 2021 एडमिशन के लिए काउंसलिंग 06 जनवरी 2022 से पहले शुरू कर दी जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को यह आश्वासन दिया है. आईएमए प्रेसिडेंट सहजानंद प्रसाद सिंह ने इस बारे में जानकारी दी है.

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहजानंद प्रसाद सिंह ने 30 दिसंबर 2021 को अन्य सदस्यों के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया से मुलाकात की. उन्होंने मेडिकल पीजी कोर्सेज़ में एडमिशन में हो रही देरी की समस्या का समाधान करने की अपील की. साथ ही डॉक्टर्स के शांतिपूर्ण विरोध पर पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति भी जताई.

आईएमए ने कहा कि ‘हजारों डॉक्टर एक साल से ज्यादा समय से मेडिकल पीजी कोर्स में एडमिशन का इंतजार कर रहे हैं जिसमें कोविड महामारी के कारण लगातार देरी हो रही है. मौजूदा हालात में जब ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण कोरोना की तीसरी लहर बढ़ रही है, अस्पतालों में मेडिकल मैनपावर बढ़ाने की जरूरत है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे हालात में रेसिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं. वो भी जब उन्होंने नीट पीजी परीक्षा  की तैयारी करते हुए कोविड महामारी के दौरान चिकित्सा सेवा में अपना पूरा योगदान दिया है.’


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com