September 23, 2024

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने लोगों को दी चेतावनी, लगाए जा सकते हैं सख्त प्रतिबंध

देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है और राज्य सरकार के लिए एक बड़ा संकट खड़ा कर दिया है। हालांकि इसके पीछे बड़ी तादाद में ऐसे लोग हैं, जो कोविड उपायों का पालन नहीं करते हुए भीड़-भाड़ को बढ़ावा दे रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने महाराष्ट्र के लोगों को चेतावनी दी, क्योंकि राज्य में दैनिक कोविड-19 मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा, ”ध्यान रखें कि नया वेरिएंट (ओमिक्रॉन) तेजी से फैलता है और इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपील की है और कुछ राज्यों ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। महाराष्ट्र में मुंबई और पुणे में मामले बढ़ रहे हैं।”

मंत्री ने यह भी कहा, ”हमने हाल ही में विधानसभा सत्र को छोटा कर दिया है। अब तक, 10 से अधिक मंत्रियों और 20 से अधिक विधायकों ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।”

पवार ने कहा कि राज्य सरकार मरीजों की बढ़ती संख्या पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा, “अगर मरीजों की संख्या में वृद्धि जारी रही तो सख्त प्रतिबंध होंगे। सख्त प्रतिबंध से बचने के लिए सभी को नियमों का पालन करना चाहिए।”

इससे पहले महाराष्ट्र राज्य के एक अन्य मंत्री विजय वडेट्टीवार ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में नए सिरे से लॉकडाउन करने का चरण निकट आ रहा है, लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर निर्णय लेंगे।

आपदा प्रबंधन मंत्री वडेट्टीवार ने संवाददाताओं से कहा, ”लॉकडाउन का चरण निकट आ रहा है। लेकिन मुख्यमंत्री इस पर फैसला लेंगे कि इसे कब लगाया जाए।” उन्होंने कहा कि यात्रा और कॉलेजों पर पाबंदी पर फैसला साथ-साथ लिया जाएगा। एक अन्य संबंधित विकास में, नागपुर नगर निगम ने शुक्रवार को कहा

महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोविड-19 के प्रसार की जांच करने के लिए घोषित प्रतिबंध, ओमिक्रॉन के डर के बीच आधी रात से लागू होंगे। एनएमसी आयुक्त राधाकृष्णन बी के आदेश में कहा गया है कि विवाह और सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और धार्मिक आयोजनों में उपस्थिति 50 तक सीमित होगी, जबकि अंतिम संस्कार के लिए यह सीमा 20 होगी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com