September 22, 2024

बीजेपी ने 2022 के चुनावी घोषणा पत्र के लिए जनता से मांगे सुझाव, कहा- जरूरतें समझने में मिलेगी मदद

आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर हर पार्टी अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटी हुई हैं. मतदाताओं को रिझाने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने ‘संकल्प पत्र’ (चुनाव घोषणापत्र) के लिए आमजन से सुझाव लेना शुरू कर दिया है और इसके लिए पार्टी के नेता पोस्टकार्ड और टोल-फ्री नंबर के साथ यूपी को नंबर वन बनाने के लिए हर घर पर दस्तक दे रहे हैं. पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी है.

यूपी के बीजेपी सूत्रों का कहना है, ‘पार्टी ने ‘संकल्प पत्र’ के लिए सुझाव लेना शुरू कर दिया है, नेता समाज के वर्गों से मिल रहे हैं. इसके अलावा, वॉलिंटियर्स अपना सुझाव लेने के लिए पोस्टकार्ड के साथ हर दरवाजे पर दस्तक देंगे और यदि कोई मौखिक रूप से सुझाव देना चाहता है तो वह टोल-फ्री नंबर का उपयोग कर सकता है. इन सुझावों से बीजेपी को जनता की जरूरत को समझने में मदद मिलेगी और पार्टी को समाज के सभी वर्गों के लिए घोषणापत्र बनाने में मदद मिलेगी.’
पोस्ट कार्ड में लिखा था कि ‘इस पत्र के माध्यम से हमें अपना सुझाव देने के लिए पहुंचें या हमें 7505403403 पर मिस्ड कॉल करें’. पिछले विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने लोगों के सुझाव लिए थे. पार्टी एक बार फिर से वही रणनीति अपना रही है. पार्टी ने 2017 में 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा में 300 से अधिक सीटें जीती थीं और पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी.

बीजेपी का दावा, 2022 में भी करेंगे सफलता हासिल

बीजेपी की चुनावी घोषणापत्र समिति के सदस्य डॉ पुष्कर मिश्रा ने कहा कि पार्टी को विभिन्न वर्गों के लोगों से उनकी उम्मीदों के आधार पर लाखों सुझाव मिले हैं. उन्होंने कहा, ‘हमें 2017 में एक अभिनव घोषणा पत्र बनाकर बड़ी सफलता मिली थी. हमें उम्मीद है कि हम 2022 में भी सफलता हासिल करेंगे क्योंकि बीजेपी जनता की अपेक्षाओं के आधार पर अपना ‘संकल्प पत्र’ तैयार कर रही है. अब तक, हमें विभिन्न वर्गों से लाखों सुझाव मिले हैं. उत्तर प्रदेश को विकास के पैमाने पर प्रथम स्थान पर ले जाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 15 दिसंबर को “उत्तर प्रदेश नंबर 1, सुझाव आपका, संकल्प हमारा” विषय पर एक राज्यव्यापी अभियान शुरू किया गया था, जिसके तहत सुझाव दिया गया था. जनता से सुझाव लेने के लिए राज्य में 30,000 स्थानों पर बक्से रखे गए हैं.’

मिश्रा ने आगे कहा कि पार्टी ने बीजेपी के शक्ति केंद्रों में 27,000 से अधिक पेटियां रखी हैं और बाकी 3,000 अलग-अलग जगहों पर रखी गई हैं. उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को 403 में से 312 सीटें मिली थीं. समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) को क्रमशः 47 और 19 सीटें मिली थीं. कांग्रेस केवल सात सीटें जीतने में सफल रही थी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com