September 22, 2024

बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी, सिरसागंज सपा विधायक हरिओम यादव और पूर्व विधायक धर्मपाल यादव बीजेपी में शामिल

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही राजनीतिक दलों में भगदड़ मच गई है. सपा, बसपा, कांग्रेस और बीजेपी मुख्‍य दलों में नेताओं की आवाजाही जारी है. इसीके चलते सपा और बीजेपी- कांग्रेस को लगातार झटके पर झटके लग रहे हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा में शामिल होने के बाद अब बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को झटका दिया है. बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की उपस्थिति में कांग्रेस विधायक नरेश सैनी , सपा विधायक हरिओम यादव और पूर्व सपा विधायक धर्मपाल सिंह ने बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इसी कड़ी में सहारनपुर जनपद के बेहट से कांग्रेस विधायक नरेश सैनी और सपा के पूर्व विधायक धर्मपाल यादव बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

इस मौके पर हरिओम यादव ने कहा कि मेरा सम्मान समाजवादी पार्टी में नहीं हुआ इसलिए मैंने आज बीजेपी ज्वाइन की. मुलायम सिंह यादव और राम गोपाल के साथ मिलकर हमने पार्टी को मजबूती दी. 35 सालों तक मैं पार्टी में रहा लेकिन अब वहां कोई सुनवाई नहीं है. अखिलेश यादव ऐसे लोगों से घिर गए हैं, जिनका समाज से कोई वास्ता नहीं. स्वामी प्रसाद मौर्य और मेरे जैसे नेताओं में बहुत फर्क है. आपको चुनाव के बाद दिखेगा, पंचायत चुनाव के बाद मुझे पार्टी से निलंबित भी किया गया था.

BJP को भी लगा एक और बड़ा झटका

उधर, बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है. बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी से इस्तीफ़ा देकर राष्ट्रीय लोक दल  जॉइन कर ली है. भड़ाना ने पिछली बार मेरठ के मीरापुर विधानसभा से चुनाव लड़ा था. आरएलडी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता अवतार भड़ाना आज राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह की उपस्थिति में राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए.

दो दिन में बीजेपी को पांचवां झटका

दो दिन में पांचवें विधायक ने बीजेपी को झटका को दिया है. अवतार सिंह भड़ाना ने बुधवार को राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात की और उन्हें पार्टी में शामिल कराया. अवतार सिंह भड़ाना पश्चिम यूपी में बीजेपी को मजबूती प्रदान करने वाले नेता के रूप में जाने जाते रहे हैं. किसान आंदोलन के बाद से भाजपा का पश्चिमी यूपी में प्रदर्शन कमजोर रहने की आशंका जताई जा रही है. इसी क्षेत्र से यूपी के सात चरणों के चुनाव की शुरुआत होनी है. ऐसे में अवतार सिंह भड़ाना का साथ छोड़ना पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com