September 22, 2024

पंजाब कांग्रेस में सीएम की कुर्सी को लेकर झगड़ा, सिद्धू ने जताई मुख्यमंत्री बनने की इच्छा!

पंजाब में विधानसभा चुनावों के शुरू होने के साथ ही एक बार फिर कांग्रेस में कुर्सी को लेकर झगड़ा शुरू हो गया है। कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के पेज “जीतेगा पंजाब” पर सिद्धू के सीएम बनने की इच्छा जताई गई है, जिसपर पोस्ट में लिखा गया कि जल्द ही आएगी “सिद्धू सरकार”।

यह घटनाक्रम क्रिकेटर से नेता बने इस बयान के बाद आया है कि पंजाब के लोग जो विधायक चुनते हैं, वे अपना मुख्यमंत्री भी चुनेंगे, न कि कांग्रेस आलाकमान।

शीर्ष पद के लिए ग्रैंड ओल्ड पार्टी की संभावित पसंद पर एक सवाल का जवाब देते हुए सिद्धू ने कहा, “पंजाब के लोग सीएम बनाएंगे। तुमसे किसने कहा कि आलाकमान सीएम बनाएगा?”

इससे पहले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी कहा है कि कांग्रेस को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करनी चाहिए, क्योंकि अतीत में ऐसा करने से पार्टी को चुनावी लाभ प्राप्त करने में मदद मिली है।

उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, ”एक ऐसी व्यवस्था जो हमारे गुरु को न्याय नहीं दे सकती और नशीले पदार्थों के व्यापार में शामिल बड़ी मछलियों को दंडित नहीं कर सकती, उसे ध्वस्त करने की जरूरत है। मैं स्पष्ट रूप से कहता हूं कि मैं किसी पद के लिए नहीं दौड़ रहा हूं और या तो यह व्यवस्था रहेगी या नवजोत सिंह सिद्धू।”

सिद्धू के बयान और चन्नी की राय ने मनीष तिवारी की तीखी प्रतिक्रिया को आमंत्रित किया, जिन्होंने कहा कि पंजाब को गंभीर लोगों की जरूरत है और केपीसीसी प्रमुख और सीएम पर कटाक्ष किया और उन्हें गैर-गंभीर व्यक्ति कहा, जो लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ”पंजाब को ऐसे सीएम की जरूरत है, जिसके पास पंजाब की चुनौतियों का समाधान हो, कड़े फैसले लेने की क्षमता हो। पंजाब को ऐसे गंभीर लोगों की जरूरत है जिनकी राजनीति न सोशल इंजीनियरिंग, एंटरटेनमेंट, फ्रीबीज और न ही शासन पसंदीदा हो, जिसे लगातार चुनावों में लोगों ने खारिज कर दिया हो।”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com