September 23, 2024

पंजाब: पंजाब में भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी ने सीएम उम्मीदवार, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान

आम आदमी पार्टी के राष्‍ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कांफ्रेस करके पंजाब के लिए सीएम चेहरे का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के लोगों ने बड़ी तादाद में भगवंत मान का नाम सुझाया है, ऐसे में आप पार्टी की तरफ से भगवंत मान पंजाब चुनावों में पार्टी का सीएम चेहरा होंगे।

केजरीवाल ने कहा कि एक महीने से जहां भी जाता था, लोग पूछते थे कि आम आदमी पार्टी का सीएम उम्मीदवार कौन है। उन्होंने कहा, ”हमने सीएम चेहरा ढूंढने के लिए अलग कयावद की। मैं अगर भगवंत मान का नाम डिक्लेयर कर देता तो लोग कहते कि केजरीवाल ने अपने छोटे भाई को सीएम बना दिया। लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। पिछले दिनों हमने एक नंबर जारी किया, जिसपर हमने लोगों से प्रतिक्रियाएं मांगी, जिसमें 21 लाख 59 हजार लोगों की राय आई।”

उन्होंने बताया कि कुछ लोगों ने मेरा नाम भी डाल दिया था, लेकिन उन वोटों को हटा दिया गया। जो वोट मिले हैं, उनमें 93.3% लोगों ने भगवंत मान को सीएम चेहरा बताया जबकि 3.6% लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू का नाम सुझाया।

भगवंत मान आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट के मुखिया है और पंजाब की संगरूर लोक सभा सीट से सांसद हैं। भगवंत मान अपनी पहचान एक कॉमेडियन के रूप में बनाई और पंजाब में खूब मशहूर हुए। इसके बाद भगवंत मान 2012 में राजनीति में आये और मनप्रीत बादल की पंजाब पीपल पार्टी में शामिल हुए। 2012 के पंजाब विधानसभा चुनाव में उन्होंने संगरूर की लहरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, कामयाबी नहीं मिल सकी।

20 फरवरी को होगी वोटिंग
पंजाब की 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है। वोटों की गिनती दस मार्च को की जाएगी। चुनाव आयोग ने गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राजनीतिक दलों का पंजाब में 14 फरवरी के बजाय 20 फरवरी को मतदान कराने का आग्रह सोमवार को स्वीकार कर लिया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com