September 22, 2024

मुंबई बम धमाकों के दोषियों को पाक में मिली सरकारी सुरक्षा, 5 स्टार होटल में लेते हैं आनंद: संयुक्त राष्ट्र में भारत

डी-कंपनी के प्रमुख दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपे होने का परोक्ष संदर्भ में संयुक्त राष्ट्र में भारत ने मंगलवार को कहा कि 1993 के मुंबई बम विस्फोटों के लिए जिम्मेदार अपराध सिंडिकेट को न केवल राज्य संरक्षण दिया गया था, बल्कि उसे पांच सितारा आतिथ्य का भी आनंद मिलता है।

उन्होंने कहा, “हमने 1993 के मुंबई बम धमाकों के लिए जिम्मेदार क्राइम सिंडिकेट को न केवल राज्य की सुरक्षा दी बल्कि 5-सितारा आतिथ्य का आनंद लेते देखा है।”

तिरुमूर्ति की टिप्पणी डी-कंपनी और उसके प्रमुख इब्राहिम के बारे में थी, जिसके बारे में माना जाता है कि वह पाकिस्तान में छिपा है। अगस्त 2020 में, पाकिस्तान ने पहली बार अपनी धरती पर इब्राहिम की मौजूदगी को स्वीकार किया था, जब सरकार ने 88 प्रतिबंधित आतंकी समूहों और उनके नेताओं पर व्यापक प्रतिबंध लगाए थे, जिसमें भारत द्वारा वांटेंड अंडरवर्ल्ड डॉन का नाम भी शामिल था।

तिरुमूर्ति ने कहा कि 1267 अल-कायदा प्रतिबंध समिति सहित संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध शासन, आतंकवादी संगठनों द्वारा आतंकवाद के वित्तपोषण, आतंकवादी-यात्रा और हथियारों तक पहुंच को रोकने के अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के लिए महत्वपूर्ण हैं। हालांकि, उन्होंने चिंता व्यक्त की कि इन उपायों का कार्यान्वयन चुनौतीपूर्ण बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि संकल्प 2560 (2020) के अनुसार संपत्ति फ्रीज छूट प्रक्रियाओं पर निगरानी दल (एमटी) की एक हालिया रिपोर्ट आंशिक रूप से समिति के मौजूदा दिशानिर्देशों में कमियों के कारण सदस्य राज्यों द्वारा संपत्ति फ्रीज उपायों की कमी की ओर इशारा करती है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com