September 22, 2024

युपी चुनाव 2022: आज कैराना में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रचार अभियान को गति देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को पार्टी प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और अन्य नेताओं के साथ बैठकों, संवादों और संपर्क कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। ये नेता बीजेपी के लिए भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा करेंगे।

इस बीच, नड्डा दोपहर 1.30 बजे जेबीएस रिजॉर्ट बायपास रोड बिजनौर, नगीना और मुजफ्फरनगर के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद वे दोपहर तीन बजे गजरौला पहुंचेंगे और सांसद कंवर सिंह तंवर के आवास पर अमरोहा, मुरादाबाद और मेरठ विधानसभा के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ अलीगढ़ और बुलंदशहर में प्रचार करेंगे। वह अलीगढ़ में प्रतिष्ठित नागरिकों के एक समूह के साथ बैठक करेंगे। दोपहर 2 बजे आदित्यनाथ बुलंदशहर में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के कारण उत्तर प्रदेश में पार्टियां कोई रैलियां नहीं कर रही हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश भाजपा के लिए एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है, क्योंकि इसमें लगभग 108 सीटें हैं और पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था। पार्टी ने 2017 में इस क्षेत्र में 83 सीटें जीती थीं और उसके नेता प्रदर्शन को दोहराने के लिए आश्वस्त हैं।

शाह को फिर से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के अभियान की देखरेख का काम सौंपा गया है, क्योंकि उन्हें राज्य में जाति की गतिशीलता की अच्छी समझ है और वे सभी निर्वाचन क्षेत्रों में प्रमुख कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत रूप से जानते हैं।

उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 10 फरवरी को होगा।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com