September 22, 2024

मोदी सरकार के दबाव में ट्विटर मेरे फॉलोवर्स को कर रहा है सीमित: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सरकार के ‘दबाव’ के चलते सोशल मीडिया साइट उनके फॉलोवर्स को सीमित कर रही है।

राहुल गांधी ने अग्रवाल को लिखे अपने पत्र में कहा, “आप पर यह सुनिश्चित करने की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि ट्विटर भारत में सत्तावाद के विकास में सक्रिय रूप से मदद नहीं करता है।” उन्होंने आगे कहा, “दुनिया भर में उदार लोकतंत्र और सत्तावाद के बीच वैचारिक लड़ाई को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म द्वारा आकार दिया जा रहा है। यह उन पर एक बड़ी जिम्मेदारी डालता है जो ट्विटर जैसी कंपनियों के शीर्ष पर हैं।”

अगस्त में राहुल गांधी के खाते को कुछ समय के लिए किया गया था निलंबित

अगस्त में, दिल्ली में एक बलात्कार पीड़िता के परिवार की एक तस्वीर ट्वीट करने के बाद राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया गया था। भाजपा ने राहुल गांधी के ट्विटर पोस्ट पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने नियमों के उल्लंघन का हवाला देते हुए उनके खाते को आठ दिनों के लिए निलंबित कर दिया था।

रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि उसे ट्विटर के माध्यम से अपनी सोशल मीडिया पहुंच बढ़ाने में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जो हाल के दिनों में मतदाताओं तक पहुंचने में एक महत्वपूर्ण उपकरण बन गया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com