September 22, 2024

पंजाब में बीएसए और पाकिस्‍तानी घुसपैठियों के बीच बड़ी मुठभेड़, 47 किलो हेरोइन बरामद, एक स‍िपाही घायल

पंजाब में भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर पर गुरदासपुर के चंदू वडाला पोस्ट के नजदीक नशा तस्‍करों और सीमा सुरक्षा बल जवानों में आज सुबह बड़ी मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में एक स‍िपाही घायल भी हुआ है, ज‍िसे अमृतसर के एक अस्‍पताल में इलाज के ल‍िए भर्ती कराया गया है. घटनास्‍थल से जवानों को 47 किलो हेरोइन, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं. जवानों ने जो हेरोइन बरामद की है, उसकी अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में कीमत करोड़ों रुपये की बताई जा रही है.

बताया जाता है कि आज तड़के 5:15 बजे सीमा पर हलचल देखकर वहां तैनात बीएसएफ जवानोंं ने जांच शुरू कर दी और भारत की सीमा में घुस रहे लोगों को रुकने को कहा. इस पर घुसपैठियों ने फायरिंग कर दी. इसके बाद बीएसएफ के जवानों ने भी कई राउंड फायर किए, ज‍िसकी वजह से काफी देर तक दोनोंं पक्षाें में मुठभेड़ हुई. फिलहाल डीआइजी बीएसएफ प्रभाकर जोशी का कहना है कि पूरी घटना की जांच की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी तस्करों के प्रयास को विफल किया और पीले प्लास्टिक से ढके 47 पैकेट हेरोइन, 7 पैकेट अफीम, 44 राउंड 0.30 कैलिबर, 1 चीनी पिस्तौल 2 मैगजीन, एक बेरेटा पिस्तौल, एके 47 की 4 मैगजीन जब्त किए. मुठभेड़ के बाद बीएसएफ और पंजाब पुलिस के जवानों ने पूरे क्षेत्र में सर्च आपरेशन शुरू कर दिया है. इसकी वजह से पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी गई है.

बीएसएफ जवानों को पहले भी मिली थी कामयाबी

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने जम्‍मू सेक्‍टर में इस महीने की शुरुआत में पेट्रोलिंग के दौरान भारी मात्रा में हथियारों की खेप बरामद की थी. जवान सुबह से ही गश्‍त पर थे, जहां उन्‍हें झाड़‍ियों में छिपा हुआ एक बैग दिखा. इस बैग के अंदर तीन एके-47 रायफल्स, पांच पैकेट हेरोइन, 4 पिस्टल, 14 राउंड एके-47 समेत कई हथियार बरामद किए गए. जिस बोरी में यह हथियार छिपाकर रखे गए थे, उस पर उर्दू भाषा में कुछ लिखा हुआ था.

इस पर सीमा सुरक्षा बल जम्मू फ्रंटियर के आइजी डीके बूरा ने कहा, ‘नए साल में बीएसएफ को बड़ी कामयाबी मिली है. हमारे पास इनपुट था कि पाकिस्‍तान घुसपैठियों और आतंकियों तक आर्म्स एंड एम्युन‍िशन पहुंचाने की कोशिश कर रहा था. इसकी वजह से बीएसफ अलर्ट थी और तभी हमें आज बड़ी कामयाबी मिली है. यह साज‍िश भी सीमा पार से हुई है.’


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com