September 22, 2024

यूपी: बीजेपी ने 17 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, मंत्री स्वाति सिंह का टिकट कटा, राजेश्वर सिंह को सरोजनी से बनाया उम्मीदवार

आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए 17 और उम्मीदवारों की अपनी नवीनतम सूची में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सरोजिनी नगर से ईडी के पूर्व संयुक्त निदेशक राजेश्वर सिंह को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने सरोजिनी नगर से विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित और महिला कल्याण मंत्री स्वाति सिंह को टिकट नहीं दिया है।

लखनऊ उत्तर से नीरज बोरा और चित्रकूट से चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को टिकट दिया गया है।

इस बीच, ईडी के पूर्व संयुक्त निदेशक और अब भाजपा नेता राजेश्वर सिंह ने एएनआई को बताया कि वह शासन में सुधार करेंगे और माफियाओं के खिलाफ अपना काम जारी रखेंगे। भाजपा ने आगामी यूपी चुनाव के लिए सोमवार को सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र से उनके नाम की घोषणा की।

राजेश्‍वर सिंह ने कहा, “हम शासन में और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू की गई जांच में योगदान देंगे। वह माफियाओं के खिलाफ बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है। साथ ही, हमें बढ़ती सांप्रदायिकता को नियंत्रित करने की जरूरत है। देश के भविष्य के लिए काम करने की भाजपा की विचारधारा को आगे बढ़ाएं।”

भारत सरकार की सेवा से इस्तीफा देने के ठीक एक दिन बाद राजेश्‍वर सिंह को भाजपा का टिकट मिलने पर उठाए जा रहे सवालों पर उन्होंने कहा, “राजनीतिक संरक्षण का कोई सवाल ही नहीं है। भाजपा एक बड़ी पार्टी है। यहां योग्यता के आधार पर टिकट दिए जाते हैं।”

वीआरएस की घोषणा करते हुए अपने पत्र में, राजेश्‍वर सिंह ने उल्लेख किया था कि “ईडी में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने राष्ट्रीय प्रभाव और सार्वजनिक महत्व के कई घोटालों का खुलासा किया और उनकी जांच की।”

उनके पत्र में आगे कहा गया है, “इसमें मेरे तत्वावधान में की गई जांच शामिल है (2 जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा, एयरसेल मैक्सिस घोटाला, आम्रपाली घोटाला, नोकिया पोंजी घोटाला, गोमती रिवरफ्रंट घोटाला), जिसमें कई सफेदपोश अपराधी जेल भेज दिए गए थे।”

सोमवार को, सिंह ने घोषणा की कि भारत सरकार की सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के उनके अनुरोध को मंजूरी दे दी गई है। राजेश्वर सिंह इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत थे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com