September 23, 2024

केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सपा ने पल्‍लवी पटेल पर खेला दांव, सिराथू सीट से लड़ेंगी चुनाव

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तीन उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट जारी की है. पार्टी ने बुधवार को तीन प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान किया. समाजवादी पार्टी ने डिप्टी सीएम केशव मौर्य के खिलाफ पल्लवी पटेल को मैदान में उतारा है. पल्लवी पटेल अपना दल कमेरावादी की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की छोटी बेटी और केंद्र में मंत्री अनुपमा की छोटी बहन हैं. वहीं पूर्व कैबिनेट मंत्री अभिषेक मिश्रा को सपा ने सरोजिनी नगर से टिकट दिया है.

इसके अलावा लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा समाजवादी पार्टी ने उम्‍मीदवार बनाया है. सिराथू सीट से सुश्री पल्‍लवी को प्रत्‍याशी बनाया है.

राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है कि पल्‍लवी पटेल के आने से सिराथू विधानसभा सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है. पल्लवी की बहन अनुप्रिया पटेल केंद्र में बीजेपी की सहयोगी हैं. वहीं पल्‍लवी पटेल समाजवादी पार्टी से यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद र्मोर्य के खिलाफ सिराथू सीट से चुनाव लड़ेंगी. माना जा रहा है कि इस सीट पर भी मुकाबला दिलचस्‍प हो सकता है. पल्‍लवी पटेल पांच फरवरी को अपना पर्चा दाखिल करेंगी.

ओबीसी वोटबैंक को साधने की कोशिश में बीजेपी

मालूम हो कि, सिराथू सीट केशव प्रसाद मौर्य की पारंपरिक सीट रही है. वह भाजपा के बड़े ओबीसी नेताओं में से एक माने जाते हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्मपाल सैनी समेत कई अन्य ओबीसी नेताओं के पार्टी से जाने के बाद उनकी अहमियत और बढ़ गई है. उन्हें चुनावी समर में उतारकर भाजपा ओबीसी वोटबैंक को साधने की कोशिश में है. सिराथू में 5वें चरण में चुनाव होना है.

बीजेपी ने सरोजनी नगर से राजेश्‍वर सिंह को बनाया उम्मीदवार

बीजेपी ने हाल ही में पार्टी में शामिल हुए ईडी के पूर्व जॉइंट डायरेक्टर राजेश्वर सिंह को सरोजनी नगर सीट से उम्‍मीदवार बनाया है. सियासी गलियारों से छनकर खबर आ रही है कि बीजेपी के इस फैसले से स्वाति सिंह नाराज बताई जा रही हैं. वहीं स्‍वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह ने कहा है कि वह राजेश्वर सिंह को जिताने के लिए काम करेंगे. स्वाति सिंह का टिकट कटने के बाद जहां उनके सरकारी आवास के बाहर सन्नाटा पसरा था वही दयाशंकर सिंह के घर पर उनके समर्थकों का जश्न जैसा माहौल था.

सपा ने सरोजनी नगर से अभिषेक सिंह को मैदान में उतारा

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक और लिस्‍ट जारी की है. पार्टी ने बुधवार को तीन प्रत्‍याशियों के नाम का ऐलान किया. लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से अभिषेक मिश्रा को चुनाव मैदान में उतारा है. सिराथू सीट से सुश्री पल्‍लवी को प्रत्‍याशी बनाया है. वहीं फाजिलनगर से स्वामी प्रसाद मौर्य को समाजवादी पार्टी ने मैदान में उतारा है. अब सवाल यह है कि अगर स्‍वाति सिंह के लिए समाजवादी पार्टी दरवाजे खोलती है तो उन्‍हें कहां से पार्टी टिकट देगी.

दरअसल स्वाति सिंह के टिकट कटने की चर्चा काफी समय से चल रही थी और चर्चा समाजवादी पार्टी से अंदरूनी बातचीत की भी थी लेकिन टिकट के आधिकारिक ऐलान का इंतजार था. अब तमाम नजरें इस बात पर टिकी है कि स्वाति सिंह का अगला कदम क्या होगा.

10 मार्च को आएगा विधानसभा चुनाव का रिजल्ट

यूपी में फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने पूरा दमखम लगा दिया है. पार्टी लगातार उम्मीदवारों (SP Candidate List) का ऐलान कर रही है.उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं,  मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com