September 22, 2024

प्रियंका गांधी ने हिजाब विवाद पर सरकार को घेरा, कहा- ‘बिकिनी, घूंघट, जींस’ मेरा अधिकार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह तय करना एक महिला का अधिकार है कि वह क्या पहनना चाहती हैं। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि एक महिला बिकनी, घूंघट, जींस की एक जोड़ी या हिजाब पहनना चुन सकती है, यह भारतीय संविधान द्वारा अधिकार की गारंटी दी गई है।

प्रियंका गांधी ने कहा, ”चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जींस की जोड़ी हो या हिजाब, यह तय करना एक महिला का अधिकार है कि वह क्या पहनना चाहती है। यह अधिकार भारतीय संविधान द्वारा गारंटीकृत है। महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करें।”

कर्नाटक के कुछ कॉलेजों में विरोध के रूप में जो शुरू हुआ, वह हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक में कई जगहों पर पथराव की घटनाओं के साथ एक बड़ा विवाद बन गया है। उच्च न्यायालय कक्षा के अंदर हिजाब पहनने के अपने अधिकार की मांग करने वाले मुस्लिम छात्रों की याचिका पर सुनवाई फिर से शुरू करेगा।

कांग्रेस कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शशि थरूर के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का समर्थन कर रहे हैं। इससे पहले राहुल ने ट्वीट किया, “छात्रों के हिजाब को उनकी शिक्षा में आड़े आने से हम भारत की बेटियों का भविष्य लूट रहे हैं। मां सरस्वती सभी को ज्ञान देती हैं, वह भेद नहीं करती हैं।”

जारी विवाद के बीच, हिजाब पहने एक छात्रा का लड़कों के एक समूह द्वारा पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। महिला अधिकार कार्यकर्ता मलाला यूसुफजई ने वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि यह भयावह है कि हिजाब में लड़कियों को पढ़ाई और हिजाब के बीच चयन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com