September 22, 2024

जम्मू कश्मीरः बांदीपोरा में पेट्रोलिंग टीम पर ग्रेनेड अटैक, SPO शहीद, 4 जवान घायल

जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा में शुक्रवार को आतंकियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों की पेट्रोलिंग टीम पर ग्रेनेड अटैक कर दिया। हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के एसपीओ शहीद हो गए और 4 जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल सभी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है।  सुरक्षाबलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये हमला बांदीपोरा के निशात पार्क के पास एक नाके पर हुआ है। आतंकियों ने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। घटना में एक पुलिस अधिकारी को जवाबी कार्रवाई करते समय अपनी जान गंवानी पड़ी है। घायलों में एक सीमा सुरक्षा बल और 3 पुलिस के जवान शामिल हैं।

घाटी में सुरक्षाबलों की कार्रवाई से बौखलाए आंतकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। भारतीय सेना, बीएसएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस समेत दूसरे सुरक्षा बल कश्मीर में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

रविवार को ही बारामूला में सुरक्षाबलों ने सीमा पार से आने वाले 18 करोड़ के ड्रग्स जब्त कर दहशतगर्दों की कमर तोड़ दी थी। इससे पहले बीते सोमवार को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा क्षेत्र के गांदरबल जिले के चापरगुंड इलाके में सशस्त्र सीमा बल के बंकर पर गेनेड फेंककर हमला कर दिया था। हालाकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था।

सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में आतंकियो के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिए हैं। जनवरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के खिलाफ 11 मुठभेड़ें हुई हैं. इनमें 21 आतंकी ढेर हुए हैं. पिछले 2 महीने में जम्मू क. कश्मीर में 9 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com