September 22, 2024

पश्चिम बंगाल: आसनसोल समेत 4 नगर निगमों में वोटिंग शुरू, मतदाताओंं में उत्साह, सुबह-सुबह वोट के लिए निकले लोग

पश्चिम बंगाल  में आज चार नगर निगमों के चुनाव हो रहे हैं. सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है. आज उत्तर 24 परगना जिले के बिधानगर, हुगली के चंदननगर नगर निमग, आसनसोल नगर और उत्तर बंगाल के सिलिगुड़ी नगर निगम के लिए मतदान हो रहा है. जानकारी के अनुसार मतदान शाम 5 बजे तक जारी रहेगा. सुबह से ही पोलिंग बूथ पर लंबी कतारें देखने को मिल रही है. राज्य चुनाव निकाय ने पहले 22 जनवरी को यहां चुनाव कराने की घोषणा की थी लेकिन हाई कोर्ट के निर्देश के बाद इस 12 फरवीर तक के लिए टालना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विधाननगर में 41 वार्डों में कुल 203 उम्मीदवार मैदान में हैं. जबकि सिलीगुड़ी में 47 वार्डों में 200 उम्मीदवार, चंदननगर में 33 वार्डों के लिए 120 उम्मीदवार और आसनसोल में 106 वार्डों के लिए 430 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. बंगाल एसईसी 27 फरवरी को राज्य में 108 नगर पालिकाओं में निकाय चुनाव भी कराएगा. चुनाव लगभग दो साल से होने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी के चलते नहीं हो सके. इस बीच टीएमसी ने चुनावों में क्लीन स्वीप की तलाश में है. जबकि बीजेपी, सीपीआई के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा और कांग्रेस 2021 के विधानसभा के परिणामों के बाद वापसी करना चाहते हैं.

27 फरवरी को होंगे नगरपालिका चुनाव

बंगाल के 108 नगरपालिकाओं के चुनाव 27 फरवरी को होंगे. चुनाव आचार संहिता पहले ही लागू हो गई है. ये चुनाव जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, मुर्शिदाबाद, दक्षिण दिनाजपुर, मालदा, उत्तर दिनाजपुर, नादिया, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, हुगली, पूर्व मेदिनीपुर, पश्चिम मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, बांकुड़ा, पूर्व बर्दवान, बीरभूम जिले की 108 नगर पालिकाओं में होंगे.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com