September 22, 2024

डोईवाला में 12 प्रत्याशी मैदान में, बृजभूषण गैरोला ने कहा-जनता विकास पर करेगी वोट

देहरादून। चुनावी प्रचार का शोर थम गया है। सोमवार को उत्तराखण्ड में नई सरकार के लिए मतदान होने जा रहा है। उम्मीदवार अब घर-घर जाकर जनसम्पर्क करने में जुटे हुए हैं। इस बार प्रदेश की जनता की डोईवाला विधानसभा पर भी खासी नजर है। डोईवाला विधानसभा परम्परागत तौर पर भाजपा का गढ़ माना जाता है। यहां से पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल निशंक और पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत विधायक रहे हैं। लेकिन इस भाजपा ने बृजभूषण गैरोला को डोईवाला से चुनाव मैदान में उतारा है। बृजभूषण गैरोला को पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत का करीबी बताया जाता है।

बृज भूपषण गैरोला भाजपा सरकार के दौरान दर्जा मंत्री रहे हैं। वे कहते हैं कि डोईवाला की जनता विकास पर वोट करेगी। उन्होंने कहा कि यहां 5 सालों में सड़कें, बिजली, पानी की व्यवस्था की है। किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था की है। डोईवाला विधानसभा में नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, फायर स्टेशन, सिपेट, जच्चा बच्चा सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बन रहा है। उन्होंने कहा कि डोईवाला की जनता कांग्रेस के झांसे में नहीं आने वाली है। पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र रावत की अगुवाई में डोईवाला में रिकार्ड विकास के कार्य हुए हैं। और आगे इस विकास को जारी रखा जाएगा। डोईवाला में हर तबके से उन्हें समर्थन मिल रहा है।

डोईवाला विधानसभा में बीजेपी का कैडर वोट है। बीजेपी का संगठन बेहद मजबूत है। वहीं बृजभूषण गैरोला ने डोईवाला में अपनी नई पहचान बनाई है। उनकी छवि और निखर कर जनता के सामने आई है। जिसका फायदा बृजभूषण गैरोला को मिल सकता है।

डोईवाला विधान सभा की बात करें तो यहा 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिसमें मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस में देखा जा रहा है। डोईवाला विधानसभा में 122 मतदान केंद्र और 189 मतदेय स्थल हैं। जबकि, कुल मतदाता 1 लाख 65 हजार 77 हैं। जिसमें पुरुष मतदाता 84 हजार 771 और महिला मतदाता 80 हजार 999 है. जो इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com