September 22, 2024

‘ज‍िन लोगों ने मणिपुर को इतना पीछे धकेला, जनता उन्‍हें फिर मौका नहीं देगी, पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मण‍िपुर में जनता को संबोध‍ित कर रहे हैं. उन्‍होंने कांग्रेस पर न‍िशाना साधते हुए कहा कि मणिपुर ने सोमवार को एक नया इतिहास रचा है. कल पहले चरण के चुनाव में मणिपुर ने तय कर लिया कि पूर्वोत्तर में अब विकास का सूरज ही उगेगा. जिन लोगों ने मणिपुर को इतने दशकों तक पीछे धकेला उन्हें अब यहां के लोग फिर मौका नहीं देंगे: भाजपा सरकार गो टू हिल्स, गो टू विलेज जैसे जोड़ने वाले अभियान चला रही है, जिससे इनके षड्यंत्र टूट रहे हैं. जैसे-जैसे कांग्रेस की ‘बांटो और राज करो’ की नीति धवस्त हो रही है, वैसे-वैसे ही कांग्रेस भी ध्‍वस्त हो रही है.

उन्‍होंने कहा कि जिस मणिपुर को कभी यहां की सरकारों ने बम और ब्लोकेड में जकड़ कर रख दिया था, वहीं मणिपुर आज पूरे भारत के लिए एक्सपोर्ट और इंटरनेशनल ट्रेड का गेटवे बन रहा है. मणिपुर हमेशा से भारत की एकता और अखंडता का प्रतिनिधित्व करता रहा है. यहां के लोगों ने आजादी की लड़ाई में अपना बलिदान दिया था लेकिन कांग्रेस ने मणिपुर के इस इतिहास को, इन बलिदानों को और नेताजी को कभी सच्चे मन से श्रद्धाजंलि तक नहीं दी. कांग्रेस पर न‍िशाना साधते हुए पीएम मोदी बोले कि कांग्रेस ने मणिपुर के विकास नहीं किया, बल्कि मणिपुर को शांति और खुशहाली से दूर रखा.

उन्‍होंने कहा कि आज नए मणिपुर की पहचान स्किल, स्टार्टअप और स्पोर्ट्स से हो रही है. राज्य सरकार ने 5,500 से अधिक स्टार्टअप को मदद दे रही है. आने वाले समय में हमारी सरकार 100 करोड़ रुपये का मणिपुर स्टार्ट-अप फंड भी बनाएगी. उन्‍होंने यह भी कहा कि डबल इंजन की सरकार अगले कार्यकाल में मणिपुर में एम्स की स्थापना भी करेगी. पीएम ने आखिर में मण‍िपुर की जनता से 5 तारीख को बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की. उन्‍होंने कहा, ‘आप बड़ी संख्या में मतदान करें. मणिपुर की शांति के लिए मतदान करें, विकास के लिए मतदान करें और मणिपुर के भविष्य के लिए मतदान करें.’


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com