September 22, 2024

मतगणना को लेकर प्रशासन की तैयारियां पूरी, विजयी जुलूस पर रहेगा प्रतिबंध

देहरादून। आगामी 10 मार्च को विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना होनी है। जिसको लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। जिला प्रशासन हरिद्वार द्वारा सभी 11 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए टेबल तैयार की जा रही हैं। जहां मतगणना 10 मार्च को सुबह 8 बजे से शुरू होगी। मतगणना की सुरक्षा को लेकर भी पूरी तैयारियां कर ली गई है।मतगणना स्थल से 100 मीटर के दायरे को जीरो जोन बनाया गया है।

देश के 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव की मतगणना आगामी 10 मार्च को होगी। हरिद्वार जिले की सभी 11 विधानसभा सीटों की मतगणना भेल स्थित शिवडेल के परिसर में होगी। जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय के मुताबिक, जिला प्रशासन द्वारा मतगणना की सभी तैयारियां पूरी की जा रही हैं। हरिद्वार की 11 सीटों में से पांच विधानसभा सीटें हरिद्वार, हरिद्वार ग्रामीण, रानीपुर, खानपुर, ज्वालापुर के लिए 14 टेबल लगा दी गई हैं। इन सीटों पर बूथों की संख्या काफी ज्यादा थीं। इसके अलावा अन्य 6 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 7 टेबल लगाई जानी बाकी है।

डीएम ने बताया कि मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी, जिसमें सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना होगी। इसके बाद सुबह 8ः30 बजे से ईवीएम की गणना शुरू हो जाएगी। मतगणना के दिन मतगणना स्थल के 100 मीटर दायरे को जीरो जोन बनाया जाएगा। जिसमें किसी को भी बिना अनुमति के आने की आने नहीं दिया जाएगा। साथ ही किसी भी राजनीतिक पार्टी को विजय जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दी गई है।

मतगणना को लेकर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है। राजधानी देहरादून की बात करें तो लगभग 500 पुलिसकर्मियों का पहरा मतगणना के दिन रहेगा। देहरादून जिलाधिकारी ने भी मतगणना स्थल पर बिजली सेवा, सीसीटीवी, इंटरनेट कनेक्टिविटी आदि की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। ताकि मतगणना कार्य में किसी प्रकार की परेशानी न हो. देहरादून एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी ने बताया कि मतगणना के दिन सुरक्षा व्यवस्थाओं को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

अल्मोड़ा में निर्वाचन आयोग की तैयारियां पूरीः आगामी 10 मार्च को राजकीय होटल मैनेजमेंट संस्थान अल्मोड़ा में जिले की 6 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी। मतगणना के लिए जिला निर्वाचन और पुलिस विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह और एसएसपी अल्मोड़ा ने मतगणना की तैयारियों को लेकर प्रेस वार्ता की.जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि होटल मैनेजमेंट संस्थान में सभी 6 सीटों की मतगणना के लिए के लिए तीन हॉल बनाए गए हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com