September 22, 2024

पूर्व सीएम और कांग्रेस उम्मीदवार हरीश रावत लालकुंआ से चुनाव हारे

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस के दिग्गज नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उत्तराखंड विधासनभा चुनान 2022 में भी अपनी साख बचाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। हरीश रावत को नैनीताल जिले की लालकुआं विधानसभा सीट से हार का सामना करना पड़ा है। हरीश रावत 14 हजार से ज्यादा वोटों से हारे हैं।

उत्तराखंड विधानसभा चुनान 2022 में भी हरीश रावत को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है. हरीश रावत की ये स्थिति तब है, जब उन्होंने 14 फरवरी के मतदान के बाद अपने आप को सीएम तक घोषित कर दिया था। हरीश रावत का सीधा मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी डॉ. मोहन सिंह बिष्ट से था।

बता दें कि इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में भी हरीश रावत मुख्यमंत्री होते हुए दो सीटों से चुनाव हारे थे। 2017 में हरीश रावत ने उधमसिंह नगर की किच्छा विधानसभा सीट और हरिद्वार जिले की ग्रामीण सीट से चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि इस बार भी कांग्रेस हाईकमान ने पहले उन्हें नैनीताल जिले की रामनगर विधानसभा सीट से टिकट दिया था। लेकिन जैसे ही वहां हंगामा हुआ तो हाईकमान में उन्हें रामनगर की जगह लालकुआं से टिकट दे दिया और वे हार गए।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com