September 22, 2024

सीबीएसई कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित, स्कूलों में देख पाएंगे मार्क्स

सीबीएसई ने कक्षा 10वीं के टर्म 1 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएसई ने स्कूलों को मेल के जरिए रिजल्ट भेजा है। स्टूडेंट्स अपने संबंधित स्कूलों से संपर्क कर सकते हैं और जाकर अपना स्कोर कार्ड ले सकते हैं। स्कोरकार्ड में छात्रों के विषयवार अंकों का विवरण हो सकता है। स्कूल प्राधिकरण आधिकारिक शिक्षा मेल आईडी के माध्यम से परिणाम को चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना स्कोर देख पाएंगे।

बोर्ड ने www.cbse.nic.in 2021 कक्षा 10 का परिणाम ऑनलाइन घोषित नहीं किया है। सीबीएसई ने 10वीं क्लास की मार्कशीट सीधा संबंधित स्कूलों को भेजी है। छात्र, अपनी मार्कशीट अपने स्कूल से जाकर ले सकेंगे। छात्रों को सीबीएसई टर्म 1 परिणाम कक्षा 10 स्कोरकार्ड पर छात्रों का नाम, विद्यालय का नाम, रोल नंबर, प्रत्येक विषय में अंक और प्रत्येक विषय के लिए अधिकतम अंक, कुल अंक सुरक्षित और सभी विषयों के लिए कुल अधिकतम अंक और अन्य जरूरी सूचना चेक करनी होगी।

जल्द जारी होंगे 12वीं के नतीजे

10वीं के नतीजों के बाद उम्मीद की जा रही है कि 12वीं के नतीजे भी जल्द ही घोषित किए जाएंगे। 11 मार्च के सीबीएसई ने टर्म 2 परीक्षाओं की भी डेटशीट जारी कर दी है। ये परीक्षाएं 26 अप्रैल से शुरू होंगी, डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है। पूरा टाइम-टेबल वेबसाइट (CBSE Term 2 Time-table) पर डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही आगे डेटशीट की भी पूरी जानकारी दी गई है।

सीबीएसई कक्षा 10वीं की पहली परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर, 2021 तक देश भर के कई परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी, और कक्षा 12वीं की परीक्षा 1 दिसंबर से 22 दिसंबर, 2021 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com