September 22, 2024

होली के बाद दूसरी बार यूपी के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ कल दिल्ली के दौरे जाएंगे. इस दौरान वे पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.  वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि 5 राज्यों में चुनाव के नतीजे आने के बाद अब हर किसी कि निगाहें नई सरकार पर टिक गई है.  हालांकि, कहा जा रहा है कि होली के बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 37 साल बाद इतिहास रच दिया. यूपी में 1985 के बाद बीजेपी दूसरी ऐसी पार्टी है, जो कि सत्ता में वापसी कर रही है. बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 403 में से 273 सीट जीती हैं. वहीं, साल  2017 के मुकाबले भले ही बीजेपी औऱ  सहयोगी दलों को 55 सीट का नुकसान हो रहा है, लेकिन पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने जा रही है. इस दौरान बीजेपी ने 255, अपना दल ने 12 और निषाद पार्टी ने 6 सीट जीती हैं. ऐसे में अब चुनाव परिणाम आने के बाद राजभवन में भी हलचल तेज हो गई है. वहीं, यूपी की नई सरकार को शपथ दिलाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

नई सरकार का शपथ समारोह होने की जल्द है संभावन

बता दें कि यूपी में बीजेपी की नई सरकार बनने का शपथ समारोह होली के बाद होने की संभावना है. ऐसे में 15 मार्च को ही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का कार्यकाल भी समाप्त हो रहा है. नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान व अनुराग ठाकुर के भी शामिल होने का कार्यक्रम बन रहा है.

राजभवन ने भी शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी की शुरू

गौरतलब है कि यूपी बीजेपी के साथ राजभवन ने भी शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने की तैयारी प्रारंभ कर दी है. हालांकि, विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद से ही योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की चर्चा जोरों पर है. इसके अलावा विधायक दल की शीघ्र होने वाली बैठक में उनके नाम पर मुहर लगेगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com